Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel के बाद अब PNG गैस के भी बढ़े दाम, आम आदमी की जेब पर महंगाई की दोहरी मार

इस सफ्ताह अब तक पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस के दाम बढ़े थे लेकिन अब बढ़ोतरी की लिस्ट में पीएनजी गैस भी शामिल हो गई है.

Petrol-Diesel के बाद अब PNG गैस के भी बढ़े दाम, आम आदमी की जेब पर महंगाई की दोहरी मार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है. हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil Price) के दाम बढ़ने पर भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों में दो दिनों में 1.60 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं अब पीएनजी गैस (PNG Gas) की कीमतों में भी 1 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की गई है. इसका अर्थ है  कि आम आदमी के घर पर पीएनजी गैस का बिल भी अब बढ़ने वाला है जो कि लोगों के लिए एक बड़ा झटका है. 

दिल्ली और गौतमबुद्धनगर में ही बढ़े हैं दाम

गौरतलब है कि ये कीमतें 24 मार्च से लागू होंगी. वहीं ध्यान देने वाली बात यह है कि ये बढ़ी हुई कीमतें केवल राजधानी दिल्ली और गौतमबुद्धनगर में ही लोगू होंगी. सीएनजी और पीएनजी गैस के बढ़े हुए दाम 24 मार्च से लागू होंगे. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली और गौतमबुद्ध नगर में 24 मार्च से घरेलू PNG के दाम में 1 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है.

पीएनजी की कीमतों में इजाफा होने के बाद अब दिल्ली में पीएनजी गैस 36.61 रुपये से बढ़कर 37.61 रुपये प्रति एससीएम हो गई है. वहीं गौतम बुद्धनगर में यह कीमत 35.85 रुपये प्रति एससीएम हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Delhi में अब एक निश्चित लेन में चलेंगे भारी वाहन, नियमों के उल्लंघन पर लगेगा तगड़ा जुर्माना

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी में हो चुकी है बढ़ोतरी 

आपको बता दें कि 137 दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है और पिछले दो दिनों में इनमें 1.60 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसी तरह एलपीजी गैस की कीमतों में भी 50 रुपये का उछाल देखा गया है. ऐसे में तीन मुख्य ऊर्जा के स्रोतों के बाद अब महंगाई की नई मार दिल्ली-एनसीआर में पीएनजी गैस की उपयोग करने वालो पर पड़ी है और इसे महंगाई का एक और डबल अटैक माना जा रहा है.  

यह भी पढ़ें- Railway Track पर कूदकर पुलिसकर्मी ने बचाई सुसाइड कर रहे 18 वर्षीय युवक की जान

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement