Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम, जानिए कल से किस रेट पर मिलेगा दूध

Mother Dairy Milk Price: मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. मदर डेयरी ने फुल क्रीम और गाय के दूध पर 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है.

अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम, जानिए कल से किस रेट पर मिलेगा दूध

मदर डेयरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली से पहले आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. अमूल के बाद अब मदर डेयरी (Mother Dairy Milk) ने दूध के दामों में बढ़ोतरी की है. मदर डेयरी ने दिल्ली-NCR में फुल क्रीम दूध और गाय के दूध में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. कंपनी ने बताया कि मूल्य वृद्धि लागत बढ़ने की वजह से की गई है. इसी के साथ मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपये हो गई है. वहीं, गाय का दूध अब 53 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 55 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

मदर डेयरी ने दामों में वृद्धि दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ अन्य बाजारों में की है. फुल क्रीम और गाय दूध की कीमतें रविवार यानी 16 अक्टूबर से बढ़ जाएंगी. गौरतलब है कि  दिल्ली-एनसीआर के बाजार में सबसे बड़ी दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी है और पॉली पैक एवं वेंडिंग मशीन के जरिए वह यहां प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की आपूर्ति करती है.

ये भी पढ़ें- Amul Milk Price: त्योहारी सीजन में अमूल ने दिया बड़ा झटका, 2 रुपये/लीटर महंगा किया दूध

मदर डेयरी ने तीसरी बार बढ़ाए दूध के दाम
मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा, ‘कच्चे दूध के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लागत में कई गुना बढ़ोतरी होने की वजह से बीते दो महीने में इनमें 3 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है.’ कंपनी ने कहा कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बरसात कम होने और चारे के दाम बढ़ने से हालात बिगड़ गए हैं इसलिए दूध के दाम बढ़ाने पड़ रहे है.। मदर डेयरी ने इस साल दूध के दाम तीसरी बार बढ़ाए हैं. मार्च में दिल्ली-एनसीआर में दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी, इसके बाद अगस्त में भी इसी क्षेत्र में दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए थे.

ये भी पढ़ें- 'पर्चे पर ऊपर लिखो श्री हरि, नीचे हिंदी में क्रोसिन... ', CM शिवराज की डॉक्टरों को नसीहत

अमूल ने भी बढ़ाए रेट
इससे पहले अमूल ने दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर का बढ़ोतरी (Amul Milk Price Hike) की. अमूल का दूध अब लोगों को एक लीटर पैकेट के लिए 61 रुपये की जगह 63 रुपये देने होंगे. इसी तरह आधा लीटर दूध की कीमत इजाफे के बाद अब 32 रुपये हो गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement