Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Best Stocks: ऐसे 4 शेयर जो आपकी करवा सकते हैं दमदार कमाई

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने का सोच रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ बेहतरीन शेयरों के बारे में बता रहे हैं जो आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं.

Best Stocks: ऐसे 4 शेयर जो आपकी करवा सकते हैं दमदार कमाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक वक्त था जब लोग शेयर बाजार में निवेश करने से कतराते थे. आज के समय में लगभग निवेशक शेयर बाजार में निवेश करना मुनाफे का सौदा मानते हैं. हालांकि इसके लिए जरूरी है कि आप स्टॉक की वोलेटिलिटी, मार्केट कैप को ध्यान में रखकर ही चुनाव करें. यहां हम आपको कुछ ऐसे शेयर बता रहे हैं जिनमें निवेश करके आप भविष्य में अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. आइए जानते हैं कौन से ये स्टॉक हैं जिनमें आप निवेश कर सकते हैं.

HDFC Bank

आरबीआई (RBI) ने हाल ही में एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड पर से सभी पाबंदियों को खत्म कर दिया है. बैंक अब नए क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर सकता है. पिछले पांच साल में एचडीएफसी के शेयर ने अपने शेयरहोल्डर्स को 102.82 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. वहीं आज इसका स्टॉक 1.54 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,445 रुपये पर बंद हुआ.

Axis Bank

एक्सिस बैंक को लेकर कयास लगाया जा रहा है कि एडीआर (ADR) में मजबूती का असर इस शेयर पर पड़ेगा जिसकी वजह से आने वाले समय में इसमें बढ़त देखी जा सकती है. एक्सिस बैंक के स्टॉक के पिछले पांच साल पर अगर नजर डाला जाए तो इसने अब तक अपने निवेशकों को 39.80 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. आज इसका शेयर 3.55 प्रतिशत की तेजी के साथ 722.95 रुपये पर बंद हुआ.

Lupin

लूपिन को हाल ही में US FDA से vigabatrin दवा को बनाने की मंजूरी मिली है. बता दें गोवा प्लांट में दवा की मैन्युफैक्चरिंग की जायेगी. इस कदम से जाहिर है लूपिन के शेयर में तेजी देखने को मिलेगी. आज लूपिन का शेयर 1.63 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुआ यानी यह 750 रुपये पर बंद हुआ.

IRCTC

रेलवे बोर्ड ने हाल ही में जोनल रेलवेज को फूड प्लाजा, फास्ट फूड यूनिट और multi cuisine restaurents खोलने का आदेश दिया है. कयास लगाया जा रहा है कि इस आदेश का असर आईआरसीटीसी (IRCTC) के शेयर पर पड़ेगा. पिछले 4 सालों में इसके शेयर ने निवेशकों को 392.30 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. वहीं आज इसके शेयर में 1.42 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई जिसके बाद यह 767.15 रुपये पर बंद हुआ.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

यह भी पढ़ें: Escobar क्या होता है? कैसे ये कर सकता है आपका फोन Hack

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement