Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashneer Grover पर बड़ा एक्शन, BharatPe के बोर्ड ने कर दी सभी पदों से छुट्टी

भारतपे ने अशनीर ग्रोवर को कंपनी के सभी पदों से हटा दिया है और उन पर कंपनी के फंड का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.

Ashneer Grover पर बड़ा एक्शन, BharatPe के बोर्ड ने कर दी सभी पदों से छुट्टी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोनी टीवी (Sony Tv) पर शार्क टैंक इंडिया शो से चर्चा में आए फिनटेक उद्योगपति अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने हाल ही में एक भावुक मेल के जरिए भारतपे (BharatPe) से इस्तीफा दे दिया था और इसके साथ ही उन्होंने कंपनी के बोर्ड और निदेशकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं अब उन्हें कंपनी की ओर से बड़ा झटका लगा है और उन्हें कंपनी के सभी पदों से बर्खास्त कर दिया गया है. इसे कंपनी के बोर्ड की एक बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है.

सभी पदों से हटाए गए अशनीर 

दरअसल, भारत पे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उसके सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर को कंपनी में सभी पदों से हटा दिया गया है. भारतपे ने कंपनी के कोष में बड़े पैमाने पर अनियमितता में ग्रोवर के परिवार और संबंधियों की लिप्तता भी पाई है. इसके साथ ही कंपनी ने ग्रोवर पर फंड की हेराफेरी करने और गलत तरीके से इस्तेमाल करने के कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा, “निदेशक मंडल ग्रोवर परिवार के निंदनीय आचरण से भारतपे, इसके मेहनती कर्मचारियों और विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी की प्रतिष्ठा को धूमिल नहीं होने देगा। ग्रोवर अपने गलत कामों की वजह से अब कंपनी के संस्थापक या निदेशक या कर्मचारी तक नहीं हैं.’’ कंपनी ने कहा है कि ग्रोवर की हरकतों के कारण कंपनी की छवि को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा. 

आनन-फानन में दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि ग्रोवर ने प्रबंध निदेशक के पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था. कंपनी के बयान के मुताबिक ग्रोवर परिवार और उनके संबंधी कंपनी के कोष में बड़े पैमाने पर अनियमितता में लिप्त रहे हैं. भारतपे ने कहा, “ग्रोवर ने बोर्ड बैठक का एजेंडा मिलने के कुछ मिनट बाद ही भारतपे के प्रबंध निदेशक और बोर्ड निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया. एजेंडा में उनके आचरण के बारे में पीडब्ल्यूसी की रिपोर्ट को प्रस्तुत करना और उसके आधार पर कार्रवाई करने का विचार करना शामिल था. रिपोर्ट के निष्कर्ष के आधार पर बोर्ड के पास कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित है.”

यह भी पढ़ें- जानिए क्या हैं BharatPe से Ashneer Grover के इस्तीफे की 5 बड़ी बातें

गौरतलब है कि अशनीर ने हाल ही में आनन-फानन में इस्तीफा दिया था और कंपनी पर उनके परिजनों को टारगेट करने का गंभीर आरोप लगाया था .इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में उनकी पत्नी को भी बाहर का रास्ता दिखाया था. खास बात यह है कि अशनीर ग्रोवर शार्क टैंक शो के बाद सर्वाधिक विवादों में आए थे. 

यह भी पढ़ें- जानिए Ashneer Grover के पास कितने फीसदी हैं BharatPe के शेयर, बेचकर कितनी होगी उनकी नेटवर्थ

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement