Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajsamand Hot Seat: राजसमंद में गुर्जर वोटों से तय होगा लोकसभा का रास्ता, कांटे की टक्कर का अनुमान

Rajsamand Hot Seat: राजसमंद लोकसभा सीट पर इस बार रोमांचक जंग हो सकती है. बीजेपी के महिला उम्मीदवार के जवाब में कांग्रेस ने जाति समीकरण को देखते हुए गुर्जर कैंडिडेट उतारा है. 

Latest News
Rajsamand Hot Seat: राजसमंद में गुर्जर वोटों से तय होगा लोकसभा का रास्ता, कांटे की टक्कर का अनुमान

राजसमंद में होगी कांटे की टक्कर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान में बीजेपी की कोशिश इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में 25 में से 25 सीटें जीतने की है. बीजेपी ने इस बार टिकट देने से पहले जातिवार समीकरणों का पूरा ध्यान रखा है. इसके अलावा, कई पूर्व सांसदों को राज्य सरकार में मंत्री भी बनाया है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत से कार्यकर्ताओं के बीच भी भारी उत्साह है. राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी के लोकसभा सांसद से इस्तीफा देने के बाद इस बार राजसमंद सीट पर जंग रोचक होगी. पार्टी ने यहां से एक बार फिर महिला उम्मीदवार को उतारा है.  

दीया कुमारी यहां से रही हैं सांसद 
राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी यहां से सांसद रह चुकी हैं. इस सीट पर राजपूतों के अलावा ओबीसी वोट भी निर्णायक होता है. यहां पर बीजेपी की मजबूत पकड़ रही है. इस बार बीजेपी ने यहां से विधायक विश्वराज सिंह की पत्नी महिमा सिंह को टिकट दिया है.कांग्रेस ने सुदर्शन रावत को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने उम्मीदवारी वापस ले ली. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के लिए ये मुश्किल लड़ाई हो गई है क्योंकि चुनाव में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. 

यह भी पढ़ें: चुरू में इस बार बीजेपी बनाम बागी की जंग, राहुल कस्वां कैसे बचाएंगे किला?   

गुर्जर वोटरों को खुश करने की कांग्रेस ने की है कोशिश 
कांग्रेस न यहां से अब  भीलवाड़ा के कांग्रेस उम्मीदवार दामोदर गुर्जर को उतारा है. उन्हें राजसमंद भेजा गया है जबकि सीपी जोशी को भीलवाड़ा से टिकट मिला है. गुर्जर वोटरों को जोड़े रखने के लिए कांग्रेस ने यह कोशिश की है. हालांकि, कांग्रेस उम्मीदवार के पास क्षेत्र में प्रचार के लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. विधानसभा चुनाव में गुर्जरों का बड़ा वोट बीजेपी के साथ गया था. राजसमंद की लड़ाई फिलहाल काफी मुश्किल नजर आ रही है. 


यह भी पढ़ें: सुपुर्द-ए-खाक हुआ मुख्तार अंसारी, जनाजे में उमड़ा लोगों का हुजूम


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement