Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2022: इन सेक्टर्स से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में हो सकती है खूब कमाई, देखें पूरी लिस्ट

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का नया आम बजट पेश कर दिया है. इसके बाद क्या हैं स्टॉक एक्स्चेंज के हाल, जानिए.

Budget 2022: इन सेक्टर्स से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में हो सकती है खूब कमाई, देखें पूरी लिस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी को संसद में बजट पेश किया. उन्होंने 7.50 लाख करोड़ रुपये कैपिटल एक्सपेंडिचर में अगले वित्त वर्ष तक खर्च करने का ऐलान किया है. इस बजट में 25 हजार किलोमीटर के हाईवे निर्माण का लक्ष्य रखा गया है. इसके साथ सरकार ने मल्टीमोडल लॉजिस्टिक्स पार्क बनाने का भी ऐलान किया है. शेयर कंपनियों को उम्मीद है कि वित्तमंत्री के इस ऐलान से काफी कंपनियों को फायदा मिलेगा. विशेषज्ञों के अनुसार इसका असर खास तौर पर कैपिटल गुड्स, पाइप, हाइवे निर्माण, लॉजिस्टिक्स और फायनेंशियल सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में देखने को मिलेगा.

इन सेक्टर्स में होगी खूब कमाई  

सरकार ने बजट के दौरान तंबाकू टैक्स पर किसी भी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया जिसका फायदा ITC को मिल सकता है. एक्सपर्ट्स की सलाह है कि कैपिटल गुड्स, सीमेंट्स, पाइप कंपनियों के शेयरों में निवेश किया जाना चाहिए. उनके अनुसार इंडस्ट्रियल और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर के शेयर में भी तेजी देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें:  Cryptocurrency: 30% टैक्स के बाद आगे क्या है क्रिप्टो का भविष्य?

बजट का फायदा L&T को मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. डिफेन्स सेक्टर में घरेलू कंपनियों को प्रमुखता मिलने से भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, BEL, Bharat Forge, Data Patterns और MTAR को फायदा हो सकता है. रोड हाइवे सेक्टर में GR Infra और KNR Constructions के शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है. सीमेंट सेक्टर को ऑल टाइम फ़ेवरेट माना जाता है. माना जा रहा है कि अल्ट्राटेक सीमेंट, एसीसी, रैमको सीमेंट्स, बिरला कोर्प, सागर सीमेंट, केएनआर कंस्ट्रक्शन, पीएनसी इंफ्रा और डालमिया भारत के शेयर्स को फायदा होगा. 

कस्टम ड्यूटी में हुआ बदलाव 

बजट में कस्टम ड्यूटी में बदलाव की बात भी की गई.  इसका फायदा केमिकल कंपनी  Atul, Alkyl Amines और Clean Science को मिल सकता है. एक्सपर्ट्स ने  CONCOR, Blue Dart, Solar Industries India, Triveni Turbine, Power Mech Projects जैसे शेयर में निवेश करने की सलाह दी है. उनका मानना है कि PM Aawas योजना के लिए 48 हजार करोड़ रुपये का आवंटन होने से ब्रिगेड इंटरप्राइजेज और शोभा डेवलपर्स के शेयर्स को भी फायदा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें:  कौन है कितना अमीर? Punjab के नेताओंं की सम्पत्ति का लेखा-जोखा!

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement