Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Silver Price: सोने-चांदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, शेयर मार्केट भी बढ़त पर हुआ बंद, पढ़ें निवेश जगत का ताजा हाल

Gold Silver Price Updates: चांदी के दामों ने गुरुवार को ही 1,800 रुपये की उछाल के साथ पहली बार 88,000 का रिकॉर्ड लेवल छू लिया था. शुक्रवार को चांदी के दाम 89,000 रुपये प्रति किलोग्राम को पार कर गए हैं.

Latest News
Gold Silver Price: सोने-चांदी ने बनाया नया रिकॉर्ड, शेयर मार्केट भी बढ��़त पर हुआ बंद, पढ़ें निवेश जगत का ताजा हाल

Gold Investment vs Share Market Investment

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Gold Silver Price Updates: ग्लोबल मार्केट में सोने-चांदी के दामों में आई तेजी का असर भारतीय बाजार पर भी दिखने लगा है. सोने और चांदी के दामों ने ऑल टाइम हाई रेट का नया रिकॉर्ड बना दिया है. हालांकि दोनों ने गुरुवार को ही ये नए रिकॉर्ड छू लिए थे, लेकिन शुक्रवार को भी इनके दामों में तेजी का ट्रेंड बरकरार रहा है. उधर, शेयर बाजार में भी शुक्रवार को तेजी देखने को मिली है. सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों ही बढ़त के साथ बंद हुए हैं. सेंसेक्स में 253 अंक, जबकि निफ्टी में 62 अंक की बढ़त दर्ज की गई है. खास बात ये है कि ज्यादातर सेक्टर में तेजी देखने को मिली है. 

चांदी ने पार कर लिया है 89,000 रुपये का भाव

चांदी के दामों ने लगातार तीसरे दिन उछाल जारी रखा है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में गुरुवार को 1,800 रुपये प्रति किलोग्राम की रिकॉर्ड उछाल दर्ज की थी. इसके साथ ही चांदी के दाम पहली बार 88,000 रुपये की रेंज तोड़कर 88,700 रुपये के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गए थे. शुक्रवार को भी चांदी के दामों में तेजी का यह ट्रेंड बरकरार रहा है. शुक्रवार को एक किलोग्राम चांदी 89,200 रुपये के भाव पर बेची गई है. इस तेजी को देखते हुए माना जा रहा है कि चांदी के दाम जल्द ही 1 लाख रुपये प्रति किलोग्राम का भाव भी छू सकते हैं.

सोने के दाम लगातार तीसरे दिन उछले

सोने का दामों में भी लगातार तीसरे दिन भारतीय सर्राफा बाजारों में उछाल दर्ज की गई है. गुरुवार को सोने के दामों ने 650 रुपये की तेजी के साथ 74,050 रुपये प्रति 10 ग्राम का भाव छू लिया था. शुक्रवार को भी लेनदेन शुरू होने पर 24 कैरेट सोने का व्यापार 74,030 रुपये प्रति 10 ग्राम पर शुरू हुआ था. दिल्ली सर्राफा बाजार में 74,180 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर सौदे तय हो रहे हैं.

शेयर मार्केट में सबसे ज्यादा तेजी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में

शेयर मार्केट में भी तेजी का दौर दिख रहा है. सेंसेक्स 253 अंक की तेजी के साथ 73,917 के लेवल पर पहुंच गया है, जबकि निफ्टी भी 62 अंक की बढ़त के साथ 22,466 के लेवल पर बंद हुई है. NSE में लगभग सभी सेक्टर में तेजी दिखाई दी है. सबसे ज्यादा 2.78% की तेजी कंज्यमूर ड्यूरेबल्स सेक्टर में दिखी है, जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर 2,557 रुपये के ऑल टाइम हाई को छूने के बाद 2,510 रुपये पर बंद हुआ है. 5.83% की तेजी के साथ यह शेयर निफ्टी पर शुक्रवार को टॉप गेनर साबित हुआ है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement