Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 3 फीसदी DA Hike को कैबिनेट की मंजूरी

केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (Dearness allowance) को लेकर बड़ी खुशखबरी मिली है. कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई है.   

कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, 3 फीसदी DA Hike को कैबिनेट की मंजूरी

PM Narendra Modi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) और पेंशनर्स (Pensioners) को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. सूत्रों के मुताबिक बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में केंद्र ने डीए में बढ़ोतरी (Dearness allowance Hike) को मंजूरी दे दी है. 18 महीने के बकाया डीए एरियर को लेकर भी फैसला लिया गया है.  

3 फीसदी बढ़ा डीए 
कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) में 3 फीसदी DA बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी गई है. सूत्रों के मुताबिक महंगाई भत्ते (Central government employee DA) में हुए इजाफे के साथ जनवरी-फरवरी का एरियर भी दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर हमला, CCTV कैमरे और बैरियर तोड़े

कितना हो जाएगा डीए
सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों और पेंशनर्स को 34 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ता (DA Hike) मिलेगा. बता दें कि महंगाई भत्ते के लिए 12 महीने के सूचकांक का औसत 351.33 हुआ है जिसका औसत 34.04 फीसदी (Dearness allowance) है. लेकिन, महंगाई भत्ता हमेशा पूर्णांक में ही दिया जाता है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement