Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google lays off: गूगल ने सैकड़ों कर्मचारियों की छीनी नौकरी, क्या है वजह?

गूगल ने हार्डवेयर और इंजीनियरिंग टीमों में शामिल सैकड़ों युवाओं की नौकरियां खत्म कर दीं.

Latest News
Google lays off: गूगल ने सैकड़ों कर्मचारियों की छीनी नौकरी, क्या है वजह?

Google Lay Off 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Google ने हार्डवेयर और कोर इंजीनियरिंग और गूगल असिस्टेंट टीमों में कई सौ नौकरियों में कटौती की है. छंटनी की वजह से गूगल की हार्डवेयर और केंद्रीय इंजीनियरिंग टीमों के कर्मचारियों के साथ-साथ गूगल असिस्‍टेंट के कर्मचारी भी प्रभावित होंगे.
नई छंटनी से कंपनी के अन्य हिस्से भी प्रभावित हुए हैं. 

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि वह दक्षता पर जोर देती है. गूगल के लिए अपने प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता प्राथमिक है. गूगल ने कंपनी ने की गई छंटनी को जायज ठहराया है. गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा है कि 2023 की दूसरी छमाही के दौरान हमारी कई टीमों ने अधिक कुशल बनने और बेहतर काम करने के लिए अपने कई बदलाव किए हैं, जिससे बेहतर उत्पाद सामने आएं. 

इसे भी पढ़ें- खुद उठाई बाल्टी, मंदिर में लगाया पोछा, नासिक में दिखा पीएम का अनोखा अंदाज

ग्लोबल स्तर पर कई पद किए जा रहे हैं खत्म
कंपनी ने कहा, 'कुछ टीमें में ऐसे ऑर्गेनाइजेशनल बदलाव किए जा रहे हैं. ग्लोबल स्तर पर भी कुछ पदों को खत्म किया जा रहा है.' रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल ने पिछले साल विविधता, समानता और समावेशन कार्यक्रमों में भी महत्वपूर्ण कटौती की. अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन ने हालिया छंटनी पर निराशा जताई है.'

इसे भी पढ़ें- Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मुद्दे पर बोले अखिलेश यादव, 'हमको नहीं मिला कोई न्योता'

कई दिग्गज कंपनियों ने की है छंटनी 
गूगल ही नहीं एक्स, एमाज़ॉन, माइक्रोसॉफ्ट, टेस्ला, फेसबुक जैसे कई कंपनियों ने व्यापक स्तर पर छंटनी की है. कई पदों को खत्म किया है. लगभग हर कंपनी ने उत्पाद और गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए छंटनी को जायज ठहराया है. (इनपुट: IANS)

​​​​​​​देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement