Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

HDFC Bank Credit Card Rules: एचडीएफसी बैंक 1 अक्टूबर से बदल रहा है क्रेडिट कार्ड का ये नियम, नहीं समझे तो होगा नुकसान

HDFC Bank Credit Card Rules: एचडीएफसी बैंक ने एपल प्रॉडक्ट्स के लिए रिवार्ड पॉइंट्स रिडीम करने का नियम बदला है. साथ ही एक खास क्रेडिट कार्ड की नई मेंबरशिप केवल इन्विटेशन के जरिये ही दिए जाने का फैसला लिया है. कई अन्य नियम भी बदले हैं.

Latest News
HDFC Bank Credit Card Rules: एचडीएफसी बैंक 1 अक्टूबर से बदल रहा है क्रेडिट कार्ड का ये नियम, नहीं समझे तो होगा नुकसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

HDFC Bank Credit Card Rules: हर महीने की पहली तारीख को कई नियमों में बदलाव होता है. बैंक आदि अपने नियम बदलते रहते हैं, जो महीने की पहली तारीख से ही लागू किए जाते हैं. इस बार एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने क्रेडिट कार्ड नियमों में कुछ बदलाव किया है, जो 1 अक्टूबर से लागू होने जा रहे हैं. इसके अलावा बैंक ने कुछ खास क्रेडिट कार्ड्स के लिए अपने लॉयल्टी प्रोग्राम में भी बदलाव कर दिया है. यह भी 1 अक्टूबर से ही लागू होगा. बैंक ने जहां क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड पॉइंट्स रिडीम करने की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किया है, वहीं नए क्रेडिट कार्ड लेने के तरीके में भी एक खास बदलाव किया गया है.

एक तिमाही में एक ही एपल प्रॉडक्ट्स के लिए रिडीम कर पाएंगे रिवॉर्ड पॉइंट्स

बैंक ने अपने स्मार्टबाय प्लेटफॉर्म (HDFC Bank Smartbuy platform) पर एपल प्रॉडक्ट्स के लिए रिवॉर्ड पॉइंट्स रिडीम करने के नियमों में बदलाव किया है. अब एक कैलेंडर क्वार्टर यानी तिमाही में स्मार्टबाय के जरिये अधिकतम एक एपल प्रॉडक्ट के लिए ही रिवॉर्ड पॉइंट्स रिडीम कराए जा सकेंगे. ये कैलेंडर क्वार्टर अप्रैल से जून, जुलाई से सितंबर, अक्टूबर से दिसंबर और जनवरी से मार्च तक गिने जाएंगे. यह बदलाव केवल HDFC Bank Infinia और HDFC Bank Infinia Metal Cards पर ही लागू होगा.

तनिष्क वाउचर के लिए भी रिवॉर्ड पॉइंट्स पर कैप लागू

बैंक ने साथ ही यह भी बताया है कि तनिष्क वाउचर्स के लिए रिवॉर्ड पॉइंट्स रिडीम कराने की सीमा भी अब तय कर दी गई है. स्मार्टबाय पोर्टल के जरिये एक कैलेंडर क्वार्टर में तनिष्क वाउचर्स के लिए अधिकतम 50,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स को ही रिडीम कराया जा सकेगा. यह नियम भी HDFC Bank Infinia और HDFC Bank Infinia Metal Cards पर ही लागू होगा.

HDFC Bank Infinia Metal कार्ड की योग्यता के नियम भी बदले

बैंक ने अपने HDFC Bank Infinia Metal Credit Card के लिए योग्यता नियम भी बदल दिए हैं. अब यह कार्ड कोई भी शख्स केवल तभी ले पाएगा, जब उसे इसके लिए इन्विटेशन मिलेगा. एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, Infinia Credit Cards के लिए अब 12,500 रुपये की मेंबरशिप जॉइनिंग और रिन्यूअल फीस लगेगी. इसके अलावा बैंक इस रकम पर टैक्स भी वसूलेगा. इस कार्ड की मेंबरशिप लेने वाले शख्स को बैंक वेलकम ऑफर के तौर पर 12,500 रुपये के रिवॉर्ड पॉइंट्स देगा. यदि कस्टमर 12 महीने के अंदर 10 लाख या उससे ज्यादा का खर्च इस क्रेडिट कार्ड के जरिये करता है तो अगले साल कार्ड रिन्यूअल फीस माफ कर दी जाएगी, जो फिलहाल 12,500 रुपये ही है.

Infinia कार्ड होल्डर को मिलेगा फ्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस

एचडीएफसी बैंक इन्फिनिया मेटल कार्ड होल्डर को भारत और विदेशी जमीन पर 1,000 से ज्यादा एयरपोर्ट लाउंज का कॉम्पिलिमेंटरी एक्सेस मिलेगा. यह एक्सेस उसे प्रियॉरिटी पास के जरिये दिया जाएगा. साथ ही कई अन्य बैनेफिट भी उसे प्रियॉरिटी पास के जरिये दिए जाएंगे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement