Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस IPO में जिसने किया निवेश साल भर में ही बन गया करोड़पति

कोविड की दूसरी लहर के दौरान लिस्ट हुए इस शेयर ने निवेशकों को जबरदस्त फायदा दिया है और इसके निवेशकों को कमाल का रिटर्न मिला है.

इस IPO में जिसने किया निवेश साल भर में ही बन गया करोड़पति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2021 में कई आईपीओ आए थे और इसके चलते साल 2021 निवेश और आईपीओ के हिसाब से शानदार रहा है. वहीं पिछले डेढ़ साल में कई कंपनियां शेयर बाजार में लिस्ट हुई हैं और उन्होंने निवेशकों को धमाकेदार रिटर्न दिया है. इनमें से एक EKI Energy Services Ltd का IPO भी है. इस आईपीओ ने करीब अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. 

साल भर पहले आया था आईपीओ

दरअसल, EKI का आईपीओ पिछले साल 24 मार्च को आया था कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 100-102 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था. सात अप्रैल, 2021 को स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुआ था. अपर प्राइस बैंड से कैलकुलेट किया जाए तो कहा जा सकता है कि कंपनी के शेयर की लिस्टिंग 37 फीसदी प्रीमियम के साथ 140 रुपये के स्तर पर हुई थी. आठ अप्रैल, 2022 को BSE पर कंपनी का स्टॉक 8,517.90 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर बंद हुआ. ऐसे में देखा जाए तो पिछले एक साल में यह स्टॉक 102 रुपये के अपर प्राइस बैंड से 8,250.88 फीसदी चढ़ चुका है.

निवेशकों को हुआ बंपर फायदा

इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 1,200 शेयरों का लॉट साइज तय किया था. अपर प्राइस बैंड से देखा जाए तो इस आईपीओ के एक लॉट में निवेश के लिए कम-से-कम 1, 22,400 रुपये के निवेश की जरूरत थी. कंपनी के 1,200 शेयरों की कीमत आठ अप्रैल को बाजार बंद होने के समय 1 करोड़ 2 लाख 21 हजार 480 रुपये हो गई थी.

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर मिली बड़ी राहत, चेक करें नए रेट

ऐसे में जिस व्यक्ति को भी आईपीओ में एक लॉट का आवंटन मिला होगा, उसके इंवेस्टमेंट की वैल्यू आठ अप्रैल, 2022 को 1.02 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. EKI Energy Services Ltd इंडिया बेस्ड कंपनी है क्लाइमेट चेंज एडवाइजरी, कार्बन क्रेडिट ट्रेडिंग, बिजनेस एक्सीलेंस एडवाइजरी से जुड़ी सर्विसेज दुनियाभर के देशों के देती है. कंपनी का मार्केट कैप सोमवार को 5,614.89 करोड़ रुपये था. 

नशे में धुत युवकों ने लद्दाख की Pangong Lake में चलाई एसयूवी, सोशल मीडिया यूजर्स पर भड़के यूजर्स

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement