Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Work From Home खत्म हुआ तो इस कंपनी के 800 कर्मचारियों ने दे दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी डिटेल

कोरोना महामारी के दौरान बहुत सी कंपनियों ने अपने कमर्चारियों को घर से काम करने की नीति लागू कर दी थी. फिलहाल इस नीति में बदलाव कर दिया गया है.

Latest News
Work From Home खत्म हुआ तो इस कंपनी के 800 कर्मचारियों ने दे दिया इस्तीफा, पढ़ें पूरी डिटेल

वर्क फ्रॉम होम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Inc42 की एक खास रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो महीनों में व्हाइट हैट (WhiteHat Jr) जूनियर से 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को कार्यालय से काम करने के लिए कहे जाने के बाद उन्होंने एडटेक स्टार्ट-अप से इस्तीफा दिया है.

मालूम हो कि व्हाइट हैट जूनियर कोडिंग सिखाने का एक प्लेटफार्म है. इसे BYJU'S ने कुछ समय पहले टेकओवर कर लिया था. 18 मार्च को कंपनी ने एक ईमेल के जरिए ने कर्मचारियों को एक महीने के भीतर ऑफिस लौटने के लिए कहा था. कंपनी ने इस दौरान वर्क फ्रॉम होम की सुविधा खत्म करने के लिए कहा था. साथ ही 18 अप्रैल तक कर्मचारियों को ऑफिस ज्वाइन करने के लिए कहा गया था.

Inc42 के मुताबिक व्हाइट हैट जूनियर से लगभग 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है. इन सब में सेल्स टीम, कोडिंग टीम और मैथ्स टीम के कर्मचारी शामिल हैं. कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में और भी कर्मचारी नौकरी छोड़ सकते हैं.

व्हाइट हैट जूनियर से इस्तीफा देने वाले एक कर्मचारी ने Inc42 को बताया कि रिलोकेशन के लिए सिर्फ एक महिना काफी नहीं था. “कुछ के बच्चे हैं, कुछ के बूढ़े और बीमार माता-पिता हैं, जबकि अन्य की अन्य जिम्मेदारियां हैं. इतने कम समय में कर्मचारियों को वापस बुलाना सही नहीं है.”

एक अन्य कर्मचारी ने बताया कि कार्यालय नहीं लौटने के फैसले में वेतन भी शामिल है. काम पर रखने के समय, कर्मचारियों को उनकी जॉब लोकेशन (Job Location) के बारे में बताया गया था - व्हाइट हैट जूनियर के गुरुग्राम, मुंबई और बेंगलुरु में ऑफिस हैं. हालांकि दो साल तक घर से काम करने के बाद, कर्मचारियों का मानना ​​​​था कि महंगे शहरों में खर्च के मुताबिक सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव किया जाना चाहिए.
 
2020 में  BYJU'S ने व्हाइट हैट जूनियर को 300 मिलियन डॉलर ऑल-कैश डील में खरीद लिया था गया था. इस पर एक कर्मचारी ने बताया कि "पिछले साल जब BYJU's ने व्हाइटहैट जूनियर का अधिग्रहण किया तभी हम सब कहीं न कहीं समझ गए थे अब धीरे-धीरे छंटनी शुरू होगी.”

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Gold Price Latest Rate: सोने की कीमत में आई गिरावट, चांदी की चमक बढ़ी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement