Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2 साल की उम्र में ही मां ने पहचान लिया था Elon Musk का टैलेंट, डॉक्टरों ने बता दी थी ऐसी बीमारी

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. हाल ही में वह अपनी मां माए मस्क के साथ मेट गाला 2022 में पहुंचे.

Latest News
2 साल की उम्र में ही मां ने पहचान लिया था Elon Musk का टैलेंट, डॉक्टरों ने बता दी थी ऐसी बीमारी

एलन मस्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मां संबल होती है, मां साहस होती है. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की भी कहानी कुछ ऐसी ही है. जिनके लिए उनकी मां मसीहा बन गई. बहुत कम लोग जानते होंगे कि इतने चर्चित चेहरे  का बचपन आम बच्चों जैसा नहीं था. बहरहाल आज एलन मस्क टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स (SpaceX) और ट्विटर (Twitter) जैसी कंपनियों के मालिक हैं और सबसे चर्चित और अमीर व्यक्ति हैं.  हाल ही में वह मेट गाला इवेंट में अपनी मां के साथ नजर आए और एक बार फिर चर्चा में छा गए. जानते हैं कैसा रहा है एलन और उनकी मां का रिश्ता.
 
बचपन में सुन नहीं पाते थे एलन मस्क
एलन की मां माए मॉडल और डाइटिशियन हैं. उनका उनके पति से तभी तलाक हो गया था जब एलन छोटे थे. मस्क के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे कि जब वो 2 साल के थे तब वह एक विशेष तरह की परिस्थिति से गुजर रहे थे. एक वेबसाइट के मुताबिक एलन इतने ज्यादा आत्मविश्लेषी थे कि उनके पैरेंट्स को उन्हें डॉक्टर  को दिखाना पड़ गया था. उनके पैरेंट्स को लगा कि मस्क बहरे हैं.

ये भी पढ़ें- Mothers Day 2022: देश की कमान संभालने वाली इन सुपरमॉम ने महामारी से फासीवाद तक को हराया

बाद में एलन की मां को समझ आ गया कि वह डे ड्रीमर (Day dreamer) हैं यानी दिन में सपने देखते हैं. एलन (Elon) की मां ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि एलन इतना ज्यादा अपनी ही दुनिया में खोया रहता था कि उसे आसपास की खबर ही नहीं होती थी. उन्होंने हंसते हुए कहा कि अब मैं उसे अकेला छोड़ देती हूं क्योंकि मुझे पता है कि वह अपने दिमाग में कोई रॉकेट डिजाइन कर रहा है.

मां ने शेयर किया था ये खास किस्सा

कुछ समय पहले एलन की मां ने अपनी यादों की डायरी से एलन से जुड़ा एक किस्सा भी शेयर किया था. ट्विटर पर शेयर की गई इस पोस्ट में मस्क की मां ने बताया था कि एलन बचपन से ही बेहद इंटेलीजेंट रहे हैं. यह इस हद तक था कि जब एलन 17 साल के थे तब कॉलेज वालों ने उनके एग्जाम में प्रदर्शन को देखकर यकीन करने से इनकार कर दिया था और उनकी रीटेस्ट के लिए कहा था.

मेट गाला इवेंट में मां के साथ पहुंचे मस्क
हाल ही में मेट गाला 2022 के रेड कार्पेट पर एलन मस्क (Elon Musk) अपनी मां माए मस्क (Maye Musk) के साथ पहुंचे. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एलन का अपनी मां के साथ कितना खूबसूरत रिश्ता है. 

एलन ने हाल ही में लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) को 44 अरब डॉलर में खरीदा है. एलन फ्री स्पीच को सपोर्ट करते हैं और वह चाहते हैं कि लोग ट्विटर पर खुलकर बात कर सकें.

ये भी पढ़ें- कौन है Bollywood की सबसे कूल मॉम ? इन 10 एक्‍ट्रेसेज की जिंदगी देगी जवाब


गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement