Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Multibagger Stock : यह स्टॉक 60 रुपये से 715.35 पर पहुंचा, निवेशकों को किया मालामाल

अमीर बनने का सपना हर किसी का होता है, कुछ ऐसे स्टॉक्स भी हैं जिन्होंने अपने निवेशकों को मालामाल किया है.

Multibagger Stock : यह स्टॉक 60 रुपये से 715.35 पर पहुंचा, निवेशकों को किया मालामाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जो लोग शेयर बाजार में निवेश करते हैं वह इसके हाई रिस्क और हाई प्रॉफिट से अच्छी तरह वाकिफ होंगे. यहां हर सेकंड बाजार का मूड बदलता रहता है. यह एक ऐसी जगह जो अपने निवेशकों को रातों रात करोड़पति बना देता और किसी को सड़क पर ले आ देता है. हालांकि अगर आप थोड़ा संभल कर निवेश करते हैं तो आपको मुनाफा भी अच्छा होगा. आइए यहां हम आपको एक ऐसे ही स्टॉक क्वालिटी फार्मा शेयर (Kwality Pharma share) के बारे में बताएंगे जिसने अपने निवेशकों को अच्छा-खासा रिटर्न दिया है. 

क्या करती है क्वालिटी फार्मा कंपनी?

क्वालिटी फार्मा (Kwality Pharmaceuticals Limited) एक दावा कंपनी है. इसकी कंपनी पंजाब स्थित अमृतसर में रजिस्टर है. 4 मई 1983 को इसकी स्थापना की गई थी. अगर इसके ग्रोथ पर नजर डालें तो यह घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लगातार प्रोग्रेस कर रही है. क्वालिटी फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड लिक्विड ओरल्स, पाउडर फॉर ओरल सस्पेंशन, टैबलेट, कैप्सूल, इंजेक्शन के लिए स्टेरिल पाउडर, छोटी मात्रा में इंजेक्शन, मलहम और ओआरएस आदि में फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन की प्रमुख निर्माता और निर्यातक (Leading Manufacturers and Exporters) है. इसकी कंपनी शेयर बाजार में जुलाई 2016 में लिस्टेड हुई थी.

यह भी पढ़ें:  LIC: IPO में निवेश करने से पहले जानें और किस प्रोडक्ट में है यह कंपनी?

क्वालिटी फार्मा शेयर का अब तक का इतिहास

क्वालिटी फार्मा का शेयर बीते एक साल में दमदार प्रदर्शन करने वाले शेयरों में से एक रहा है. इसका शेयर बीते एक साल में 1,144.09% रिटर्न दे चुका है. 19 जनवरी 2021 को यह 60 रुपये पर था जबकि शुक्रवार को यह 715.35 रुपये पर बंद हुआ था. 1144.09% रिटर्न का मतलब है पैसे का लगभग 12 गुना बढ़ जाना. यानी अगर किसी ने एक साल पहले कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसको आज की तारीख में लगभग 12 लाख का मुनाफा हो गया है.

क्वालिटी फार्मा के तिमाही नतीजे 

क्वालिटी फार्मा के मुनाफे में जुलाई-सितंबर तिमाही में साल दर साल आधार पर 1251% की उछाल देखने को मिली थी. इसका मुनाफा जुलाई-सितंबर 2020 में 7 करोड़ से बढ़कर 2021 की समान तिमाही में 94 करोड़ रुपये का हो गया था. वहीं इसकी इनकम 120 करोड़ रुपये से 305 करोड़ हो गई. हालांकि इसने अभी तक दिसंबर तिमाही के नतीजे नहीं पेश किए हैं.
  
यह भी पढ़ें:  Silver ETF फंड ऑफ फंड के NFO में करें निवेश, कुछ ही महीनों में पैसे हो जाएंगे डबल

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement