Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Singapore में कार मालिकों की संख्या बढ़ी, लाइसेंस की लागत में हुई वृद्धि

सिंगापुर में मोटर वाहनों की बिक्री तेजी के साथ बढ़ी है. इस साल COE ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Latest News
Singapore में कार मालिकों की संख्या बढ़ी, लाइसेंस की लागत में हुई वृद्धि

सिंगापुर में कार धारक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सिंगापुर अपनी रिहायशी लाइफस्टाइल, इकोनॉमिक ग्रोथ के लिए जाना जाता है. अब सिंगापुर में कार मालिकों की भी रिकॉर्ड स्तर में बढ़ोतरी हुई है जिससे शहर में रहने की लागत बढ़ गई है. लेटेस्ट बोली लगाने के दौर में मोटर वाहनों के लिए सर्टिफिकेट ऑफ एंटाइटेलमेंट (COE) प्रीमियम ने सीरीज शुरू होने के बाद पहली बार 5 करोड़ 65 लाख 2483.25 रुपये के निशान को पार किया है. बता दें कि सिंगापुर के मोटर  चालकों के पास 10 सालों के लिए वाहन के स्वामित्व और संचालन के अधिकार के लिए सीओई (certificate of entitlement) की जरुरत होती है. हालांकि 10 साल बाद कार मालिकों को इसे रिन्यू करवाना पड़ता है.

कार मालिकों की संख्या में होगा इजाफा

जहां 10 सालों में तेजी के साथ खाद्य, खुदरा वस्तुओं (Retail Goods) और एनर्जी की बढ़ती कीमतों पर मूल मुद्रास्फीति (Inflation) 10 से ज्यादा वर्षों में सबसे तेज गति से बढ़ी है. सिंगापुर में जो लागतों में बढ़ोतरी हुई है उन्हीं में से यह एक है. स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सीओई (COE) टेंडर अभ्यास के तीन सप्ताह हो चुके हैं जो सामान्य अन्तराल से एक अतिरिक्त सप्ताह ज्यादा है. हालांकि इस दौरान कार डीलरों को फायदा पहुंच सकता है कार डीलरों के पास प्रीमियम पर दबाव डालते हुए ज्यादा आर्डर इकठ्ठा करने का अच्छा समय है.

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा वाहन का इस्तेमाल

ओपन कैटेगरी के सीओई, जिनका सिंगापुर (Singapore) में किसी भी प्रकार के वाहन के लिए उपयोग किया जा सकता है, लेकिन अंत में मुख्य रूप से बड़ी कारों के लिए उपयोग किया जा रहा है. यह रिकॉर्ड 100,697 डॉलर तक पहुंच गया, जबकि कैटेगरी बी प्रीमियम एस 100,684 डॉलर के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें:  इतनी कम Salary पाने वाले लोग आयेंगे 'गरीबी रेखा के नीचे', वर्ल्ड बैंक ने रिपोर्ट की जारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement