Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: अभी और रुलाएंगे ईंधन के दाम! जनता को महंगाई देगी कई बड़े झटके

केंद्र के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने बताया है कि देश में अभी Petrol-Diesel Price अभी और आग उगल सकते हैं.

Petrol-Diesel Price: अभी और रुलाएंगे ईंधन के दाम! जनता को महंगाई देगी कई बड़े झटके
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें (Crude Oil Price Hike) आग उगल रही हैं. इसका नतीजा यह है कि अतिरिक्त आर्थिक दबावों के चलते देश की सभी पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तगड़ी बढ़ोतरी (Petrol-Diesel Price Hike) कर दी है. पिछले तीन हफ्तों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 10 रुपये से ज्यादा बढ़ चुकी हैं. ऐसे में देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार वी. अनंत नागेश्वरन (CEA V. Anantha Nageswaran) ने कहा है कि देश में अभी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है जो कि आम आदमी को तगड़ा झटका देगा.

और बढ़ेंगी पेट्रोल डीजल की कीमतें

महंगाई और देश के वर्तमान आर्थिक हालातों को लेकर मुख्य आर्थिक सलाहकार अनंत नागेश्वरन ने कहा कि अगर ग्‍लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम 110 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर जाते हैं तो इसका बोझ सरकारों के साथ ही तेल विपणन कंपनियों और उपभोक्‍ताओं को मिलकर उठाना पड़ेगा. अभी घरेलू बाजार में तेल की कीमतें इसलिए ज्‍यादा हैं क्‍योंकि विभिन्‍न कारणों से ग्‍लोबल मार्केट में सप्‍लाई पर असर पड़ा है और कंपनियां भी बाहर से महंगा तेल मंगा रही हैं.

LIC IPO का इंतजार करने वालों के लिए बड़ी खबर! केंद्र सरकार के इस फैसले से निवेशकों की होगी बल्ले-बल्ले

कोई नहीं रोक सकता कीमतें

नागेश्वरन ने कहा कि ग्‍लोबल सप्‍लाई पर संकट की वजह से ये स्थितियां पैदा हुई हैं और इस महंगाई को झेलना किसी एक के बस की बात नहीं है और कोई भी इस बढ़ती हुई कीमतों को नहीं रोक पाएगा. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिकी सरकार द्वारा अपनी आर्थिक नीतियों में बदलाव करने के कारण भी भारत को बड़े नुकसान हो सकते हैं. इसके साथ ही मुख्‍य आर्थिक सलाहकार ने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर सरकार की ओर से लिया जाने वाला टैक्‍स दूसरी राहत योजनाओं में इस्‍तेमाल हो रहा है.

Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों के बीच नितिन गडकरी बोले- कम होगा ईंधन पर खर्च अगर...

नागेश्वरन ने मोदी सरकार (Modi Government) की योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि टैक्स के बदले आम जनता को कई मुद्दों पर बड़ी राहतें भी मिल रही हैं जो कि सरकार के मुख्य एजेंडे में भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना का दायरा बढ़ाया है ताकि देश के गरीबों-मजदूरों को मुफ्त राशन की सुविधा कुछ और समय तक दी जा सके.

PM Kisan Yojana: अटक सकती है किसानों की 11वीं किस्त, पैसा चाहिए तो तुरंत करें यह काम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement