Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol Diesel Price Hike ने रुलाया! आज फिर बढ़ेंगे दाम, जानिए अबतक कितना हुआ इजाफा

देश की राजधानी नई दिल्ली में पिछले 22 मार्च से मंगलवार तक पेट्रोल के दाम में 5.80 रुपये और डीजल के दाम में 8.74 रुपयों की इजाफा हुआ है.

Petrol Diesel Price Hike ने रुलाया! आज फिर बढ़ेंगे दाम, जानिए अबतक कितना हुआ इजाफा

Petrol Pump

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 22 मार्च के बाद से पेट्रोल-डीजल के दाम में बंपर इजाफा जारी है. 24 मार्च को छोड़कर पिछले 8 दिनों से लगातार लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हो रहा है. बुधवार को एकबार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी होने जा रही है. बुधवार सुबह देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में 80 पैसे की बढ़ोतरी होगी.

देश की राजधानी नई दिल्ली में पिछले 22 मार्च से मंगलवार तक पेट्रोल के दाम में 5.80 रुपये और डीजल के दाम में 8.74 रुपयों की इजाफा हुआ है. बुधवार सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से इजाफा होने के बाद राजधानी में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 101.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.27 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें देशभर में बढ़ रही हैं लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न-भिन्न हैं. मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गए हैं. ज्यादातर राज्यों की राजधानी में भी पेट्रोल ‘शतक’ के आंकड़ें को पार कर चुका है.

इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम सात जुलाई, 2021 को 100 रुपये लीटर को पार कर गया था और एक समय 110.04 रुपये के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था. तब चार नवंबर को नरेंद्र मोदी सरकार ने वाहन ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती की थी. पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं.

मंगलवार को हुई वृद्धि के बाद मुंबई में पेट्रोल का दाम 115.04 रुपये लीटर जबकि चेन्नई में यह 105.94 रुपये तथा कोलकाता में 109.68 रुपये लीटर पहुंच गया. वहीं डीजल की कीमत मुंबई में 99.25 रुपये लीटर, चेन्नई में 96 रुपये तथा कोलकाता में 94.62 रुपये लीटर पहुंच गई है. देश में ईंधन की कीमत सबसे ज्यादा राजस्थान के गंगानगर जिले में हैं. मंगलवार को इस सीमावर्ती जिले में पेट्रोल का दाम 117.14 रुपये लीटर जबकि डीजल 99.96 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

पढ़ें- नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी खबर, संसद में Gratuity को लेकर मंत्री ने दिया यह बयान

पढ़ें- कौन हैं Odisha में नगर निगम चुनाव जीतकर इतिहास रचने वाली Gulmaki Dalawzi Habib

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement