Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: एक झटके में 84 रुपये बढ़े पेट्रोल के दाम, महंगाई के बीच सरकारी कंपनी का बड़ा फैसला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर इस देश की सरकारी कंपनी ने लोगों को बड़ा झटका दिया है.

Latest News
Petrol-Diesel Price: एक झटके में 84 रुपये बढ़े पेट्रोल के दाम, महंगाई के बीच सरकारी कंपनी का बड़ा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पूरी दुनिया में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) तेजी के साथ बढ़े हैं. इसकी एक बड़ी वजह रूस-यू्क्रेन युद्ध (Russia-Ukraine war) है. ऐसे में भारत भी इस ईंधन की महंगाई से अछूता नहीं रहा है. यहां पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Fuel price in India) शतक लगा चुकी हैं. वहीं आर्थिक तंगी की मार झेल रहे भारत के ही पड़ोसी देश श्रीलंका में पेट्रोल-डीजल की कीमतें नए आसमान पर चली गई हैं और यह हाल श्रीलंका का है जहां पेट्रोल की कीमतों में 84 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

सरकारी कंपनी ने बढ़ाए दाम

दरअसल, श्रीलंका की सरकारी तेल कंपनी सीलोन पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (CPC) ने सोमवार आधी रात से ईंधन की कीमत बढ़ा दी हैं. इससे पहले इंडियन ऑयल के स्थानीय परिचालन ने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी. गौरतलब है कि श्रीलंका भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहा है. 

वहीं नए फैसले से आम लोगों की परेशानियों में  इजाफा होने वाला है सीपीसी ने 92 ऑक्टेन पेट्रोल की कीमत 84 रुपये बढ़ाकर 338 रुपये प्रति लीटर कर दी है. यह कीमत अब श्रीलंकाई भारतीय तेल कंपनी (एलआईओसी) की प्रति लीटर कीमत के बराबर हो गई है. आपको बता दें कि सीपीसी एक महीने में दो बार दाम बढ़ा चुकी है.

रॉकेट बन गया Adani Group का यह शेयर, तीन गुना हुआ निवेशकों का पैसा

राष्ट्रपति को हो रहा पछतावा

वहीं श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने स्वीकार किया है कि उन्होंने गलतियां कीं जिसके कारण देश दशकों के सबसे खराब आर्थिक संकट से घिर गया. राष्ट्रपति ने अपनी गलतियों को सुधारने का संकल्प भी किया. आपको बता दें कि कंगाल हो चुके श्रीलंका में लोगों की मुश्किलें दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं. पेट्रोल पंप पर तेल की किल्लत है, वहीं अब यहां कीमतें भी आसमान पर हैं. वहीं समस्या यह भी है कि फिलहाल यहां लोगों को किसी भी प्रकार की राहत मिलती नहीं दिख रही है. 
.Mukesh Ambani: पापा के बिजनेस को आगे बढ़ाया और बने देश के सबसे अमीर आदमी, ये है पूरी कहानी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement