Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC IPO में आसानी से निवेश कर पाएंगे SBI यूजर्स, बेहद सरल है आवेदन की प्रक्रिया

LIC IPO के बाद कंपनी की लिस्टिंग की तारीख 17 मई तय की जा सकती है. वहीं IPO 4 से 9 मई के बीच खुलेगा.

LIC IPO में आसानी से निवेश कर पाएंगे SBI यूजर्स, बेहद सरल है आवेदन की प्रक्रिया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश का सबसे बड़ा आईपीओ यानी LIC IPO जिसका निवेशकों को लंबे वक्त से इंतजार था. वो अब से तीन दिन बाद यानी चार मई को खुल जाएगा. तीन भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का आईपीओ 4 मई को खुलेगा. ऐसे में अगर आप भी निवेश करने का सोच रहे हैं तो उसके लिए डीमैट अकाउंट खोलना होगा खास बात यह है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए LIC IPO में निवेश करना काफी आसान होने वाला है. 

SBI ने दी जानकारी

LIC IPO में निवेश करने के लिए SBI के ग्राहक SBI YONO का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं इसको लेकर बैंक ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आज ही अपने निवेश की यात्रा शुरू करें.' अगर आप भी SBI YONO के जरिए निवेश करना चाहते हैं तो आपको YONO एप में लॉग इन करना होगा जिसके जरिए आपका LIC IPO में निवेश करना आसाना हो जाएगा. 

जानकारी के मुताबिक लॉग इन करने के बाद 'Investment' सेक्शन पर जाएं और फिर वहां Demat और ट्रेडिंग अकाउंट खोलें. एक बार डीमैट अकाउंट खुलने पर आसानी से एसआईसी आईपीओ में निवेश कर सकते हैं. खास बात यह है कि एसबीआई अपने ग पहले साल बैंक आपसे कोई शुल्क नहीं ले रहा है.

क्या Yes Bank के निवेशकों के आ गए अच्छे दिन? बैंक के वार्षिक नतीजों ने दिए बड़े संकेत

LIO IPO से जुड़ी बड़ी बातें 

बड़ी बातों की बात करें तो LIC IPO 4 मई को खुलेगा और 9 मई को बंद होगा. LIC आईपीओ का लॉट साइज 15 शेयरों का रखा गया है. एक निवेशक कम से 1 और ज्यादा से ज्यादा 14 लॉट में निवेश कर सकता है. भारत सरकार ने प्राइस बैंड 902 रुपये से 949 रुपये तय किया है. इस आईपीओ के जरिए सरकार 21,008.48 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है.

Gold Price: खुशखबरी! सोने की कीमतों में फिर आई गिरावट, यहां चेक करें नया रेट

आपको बता दें कि LIC IPO में सरकार ने एलआईसी के पॉलिसीधारकों को बड़ी राहत भी दी है. सरकार ने पॉलासीधारकों को 60 रुपये प्रति शेयर और कर्मचारियों को 45 रुपये प्रति शेयर की छूट है.  जानकारी के मुताबिक इस आईपीओ के शेयर 12 मई को अलॉट किए जा सकते हैं. 

PM Kisan Yojana की 11वीं किस्त कब आएगी? राशि पाने के लिए तत्काल कर लें ये काम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement