Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market Updates: बजट के अगले दिन भी गिरावट के साथ खुला बाजार, कल भी गिरा था 1,000 पॉइंट्स

Share Market Updates: बजट के अगले दिन बुधवार (24 जुलाई) को भारतीय शेयर बाजार के गिरावट में खुलने का कारण वैश्विक माहौल बताया जा रहा है. दरअसल एशिया से लेकर यूएस तक के शेयर मार्केट खराब परफॉर्मेंस के साथ बंद हुए हैं.

Latest News
Share Market Updates: बजट के अगले दिन भी गिरावट के साथ खुला बाजार, कल भी गिरा था 1,000 पॉइंट्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Share Market Updates: शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए लगातार दूसरा दिन अच्छा नहीं रहा है. बजट के दौरान मंगलवार को बड़े पैमाने पर गिरे शेयर मार्केट में बुधवार को भी लाल निशान के साथ कामकाज शुरू हुआ है. शेयर मार्केट के खुलते ही गिरने का कारण वैश्विक माहौल बताया जा रहा है. एशियाई बाजारों से लेकर अमेरिकी शेयर मार्केट तक, सभी जगह कामकाज निगेटिव परफॉर्मेंस के साथ बंद हुआ है, जिसका सीधा असर बुधवार को भारतीय बाजार में भी दिखा है. भारतीय शेयर मार्केट में भी बुधवार को BSE औप NSE, दोनों जगह गिरावट आई है. इससे पहले मंगलवार को भी वित्त मंत्री का बजट भाषण खत्म होते ही सेंसेक्स में करीब 1,000 अंकों की गिरावट हो गई थी. हालांकि बाद में बाजार ने हल्की सी रिकवरी की थी.

कितनी हुई है आज बाजार में गिरावट

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को निगेटिव अप्रोच के साथ खुले हैं. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के सेंसेक्स में 85 अंक और NSE निफ्टी में 34 अंकों की गिरावट के साथ कामकाज की शुरुआत हुई है. सेंसेक्स 80343 अंक पर और निफ्टी 24444 के लेवल पर खुले हैं. माना जा रहा है कि दोनों बाजारों में अभी और गिरावट आने के आसार हैं. 

बाजार ने की है रिकवरी, लेकिन अब भी लाल है निशान

बाजार खुलने के 45 मिनट बाद निफ्टी और सेंसेक्स ने थोड़ी रिकवारी की है. सुबह 10 बजे के करीब निफ्टी ने एक बार 24373 अंक तक की गिरावट ली, लेकिन फिर रिकवर करते हुए 24504 अंक का हाई बनाया और अब 24430 के स्तर पर चल रहा है. सेंसेक्स ने भी 80343 पर खुलने के बाद 80,087 अंक तक का गोता मारा, लेकिन फिर 80519 अंक का हाई बनाने के बाद फिलहाल 80328 अंक पर चल रहा है.

बजट भाषण के बाद भी हुई थी भारी गिरावट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण शुरू होने पर मंगलवार को सेंसेक्स में करीब 180 अंक का उछाल आया था, लेकिन इसके बाद बजट को निवेशकों ने निगेटिव नजरिये से देखना शुरू किया. इसका असर सीधा बाजार पर पड़ा और भाषण खत्म होते ही सेंसेक्स में करीब 1,000 पॉइंट्स की गिरावट आई थी. सेंसेक्स सीधा 80,019.42 अंक पर पहुंच गया था. हालांकि फिर बाजार बंद होने तक थोड़ी रिकवरी होते हुए सेंसेक्स 80429.04 पर बंद हुआ था.

विदेशी बाजारों में भी आई है गिरावट

विदेशी बाजारों में भी गिरावट आई है. एशियाई बाजारों में जापान के निक्केई में कम ट्रेड हुआ, जबकि टॉपिक्स करीब 0.23% तक गिर गया. दक्षिण कोरिया का कोस्पी भी 0.7% नीचे रहा और कोस्डैक में भी मामूली गिरावट रही है. अमेरिकी स्टॉक मार्केट में डाऊ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 57.35 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ, जबकि एसएंडपी 500 करीब 8.67 अंक टूट गया है. नैस्डेक कंपोजिट में 10.22 अंक की गिरावट हुई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement