Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rakesh Jhunjhunwala के इन शेयरों ने कराया मुनाफा, आपके पोर्टफोलियो में हैं क्या?

Rakesh Jhunjhunwala का पोर्टफोलियो हर निवेशक का पसंदीदा पोर्टफोलियो है. 2022 में कुछ शेयरों ने काफी अच्छा रिटर्न दिया है.

Rakesh Jhunjhunwala के इन शेयरों ने कराया मुनाफा, आपके पोर्टफोलियो में हैं क्या?

राकेश झुनझुनवाला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Share Market के बिगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की पोर्टफोलियो पर निवेशकों की अक्सर नजर रहती है. इस साल झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल पांच शेयरों अच्छा उछाल देखने को मिला है. इन शेयरों ने तेजी के मामले में निफ्टी50 (Nifty50) को भी पीछे छोड़ दिया. साल 2022 में अब तक निफ्टी में 0.85 प्रतिशत की कमजोरी दर्ज की गई. वहीं इन शेयरों में 110 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली. हालांकि ये सभी शेयर रीयल एस्टेट (Real Estate), रिटेल (Retail), हॉस्पिटैलिटी (Hospitality) और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे अलग-अलग सेक्टर्स से है. जानकारी के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला एंड एसोसिएट्स (Rakesh Jhunjhunwala & Associates) के पास कुल 34 कंपनियों में 32,921.2 करोड़ रुपये के शेयर हैं. इनमें कुछ ऐसे शेयर हैं जिनमें तेजी आ रही है. वहीं कुछ शेयरों में गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि इस अप्रैल महीने में झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में लगभग 1100 करोड़ रुपये की कमजोरी दर्ज की गई है.

Metro Brands 

मेट्रो ब्रांड्स (Metro Brands) के शेयरों में इस साल अब तक 32.46 प्रतिशत की मजबूती देखने को मिली है. मेट्रो ब्रांड्स फुटवियर रिटेल कंपनी है जो पिछले दशक की देश में सबसे तेजी से आगे बढ़ी है. दिसंबर 2021 क्वार्टर के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में 9.62 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. वहीं उनकी पत्नी के पास 4.81 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.  

CRISIL 

इस साल अब तक क्रिसिल (CRISIL) के शेयरों में 15.77 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है. दिसंबर 2021 तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक राकेश और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की क्रिसिल में 5.49 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

share


DB Realty

इस साल डीबी रियल्टी (DB Realty) के शेयर अब तक अपने निवेशकों को 110 प्रतिशत मुनाफा दिला चुके हैं. झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की इसमें 4.12 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
iPhone लेकर आ रहा यह नया फीचर, इमरजेंसी में भी कर सकेंगे कनेक्ट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement