Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Manoj Modi, क्या है Mukesh Ambani के साथ रिश्ता?

मनोज मोदी,रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल में डायरेक्टर हैं. वे कई वर्षों से रिलायंस इंडस्ट्रीज में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

Latest News
कौन हैं Manoj Modi, क्या है Mukesh Ambani के साथ रिश्ता?

Mukesh Ambani और Manoj Modi.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी के एक कर्मचारी ऐसे भी हैं, जिन्हें उनका दाहिना हाथ कहा जाता है. उनका नाम मनोज मोदी है.

मनोज मोदी पर मुकेश अंबानी भरोसा जताते हैं. दोनों दशकों से दोस्त हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वह मनोज मोदी को 1,500 करोड़ रुपये का 22 मंजिला इमारत भी गिफ्ट कर चुके हैं. 

मनोज मोदी, मुकेश अंबानी के इतने खास हैं कि उनकी बेटी की शादी अंबानी ने अपने घर में ही कराई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी ने वृंदावन नाम की बिल्डिंग तोहफे में दी थी. यह बिल्डिंग दक्षिण मुंबई में नेपियन सी रोड पर मालाबार हिल के करीब है.


इसे भी पढ़ें- 'सीटें मिलीं लेकिन सत्ता नहीं,' क्यों Pakistan में सरकार नहीं बना सकी Imran Khan की PTI?

इमारत की हर मंजिल करीब 8,000 वर्ग फुट में है, जिसका कुल क्षेत्रफल 1.7 लाख वर्ग फुट है. तलाती एंड पार्टनर्स एलएलपी ने इस इमारत को डिजाइन किया था. इस बिल्डिंग में इटली से लाए गए फर्नीचर रखे गए हैं.

बहुमंजिला इमारत में कई मंजिलें पार्किंग के लिए रखी गई हैं. मनोज मोदी अपनी दो बेटियों और परिवार सहित इस बिल्डिंग में रहते हैं. तीन तरफ से समुद्र से घिरी इस बिल्डिंग में चारो तरफ हरियाली है. दूर-दूर तक समुद्र नजर आता है. 

इसे भी पढ़ें- Farmers Protest Live: शंभू बॉर्डर पर बवाल के बीच दूसरी मौत, पहले किसान और अब पुलिसकर्मी की मौत

कौन हैं मनोज मोदी?
मनोज मोदी रिलायंसजियो और रिलायंस रिटेल में डायरेक्ट पर पद हैं. वह अरसे से रिलायंस इंडस्ट्री के कर्मचारी हैं. उन्होंने की मुश्किल वक्त में मुकेश अंबानी का साथ दिया है.

वह भी कंपनी की रणनीतियों को तय करते रहे हैं. वे रिलायंस इंडस्ट्री से लंबे समय से जुड़े हैं. 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अरबों डॉलर के सौदे के पीछे इन्होंने भी एक अहम भूमिका निभाई है.

मनोज मोदी ने हजीरा पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स, जामनगर रिफाइनरी, टेलीकॉम सेट अप, रिलायंस रिटेल और 4 जी लॉन्च जैसे कई प्रोजेक्ट से जुड़े रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement