Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं राज सुब्रमण्यम? बनाए गए FedEx के नए CEO

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक राज सुब्रमण्यम को FedEx का नया CEO बनाया गया. इस बारे में पढ़िए के टी अल्फी की विशेष रिपोर्ट...

कौन हैं राज सुब्रमण्यम? बनाए गए FedEx के नए CEO
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के नाम आज एक और कीर्तिमान स्थापित हो गया है. अभी ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल ने जहां देश का नाम  गर्व से उंचा किया था. वहीं अब भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक राज सुब्रमण्यम (Raj Subramanyam) मल्टी नेशनल कूरियर डिलीवरी कंपनी FedEx के नए CEO बनने जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (chief executive officer) और राज सुब्रमण्यम, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में पदोन्नत किया जाएगा. स्मिथ और सुब्रमण्यम दोनों सीधे बोर्ड को रिपोर्ट करेंगे. खबर के मुताबिक सुब्रमण्यम को तत्काल प्रभाव रूप से FedEx Corp. का अध्यक्ष और सीईओ घोषित बनाया गया है.

राज सुब्रण्यम FedEx को आगे ले जाएंगे

राज सुब्रण्यम के CEO बनाए जाने पर स्मिथ ने बताया कि FedEx ने पिछले 50 सालों में लोगों और संभावनाओं को जोड़कर दुनिया को बदल दिया है. मुझे संतुष्टी है कि राज सुब्रमण्यम जैसे लीडर आगे चलकर फेडेक्स को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे. वहीं अपनी नई भूमिका को लेकर स्मिथ ने कहा कि उनका ध्यान बोर्ड के कामकाज और वैश्विक महत्त्व नई नीतियों , स्थिरता , नवाचार और सार्वजनिक नीति पर होगा.
 
सुब्रमण्यम ने कब FedEx में की थी एंट्री?

साल 2020 में सुब्रमण्यम को FedEx के निदेशक मंडल के लिए चुना गया था. हालांकि वह बोर्ड में अपनी जगह बनाए रखेंगे. FedEx Corp. के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में अपनी भूमिका से पहले सुब्रमण्यम दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन कंपनी FedEx एक्सप्रेस के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे.
 
उन्होंने FedEx Corp. के कार्यकारी उपाध्यक्ष और Chief Marketing and Communications Officer  के रूप में भी काम किया है. इसके अलावा उन्होंने 1991 में कनाडा में FedEx एक्सप्रेस के अध्यक्ष के रूप में शामिल होने के बाद से पूरे एशिया और USA में कई अन्य प्रबंधन और मार्केटिंग में कई भूमिकाओं में काम किया.
 
मेरे लिए सम्मान की बात- सुब्रमण्यम 

सुब्रमण्यम ने कहा, "फ्रेडरिक एक दूरदर्शी नेता और कारोबारी जगत के दिग्गज हैं." "उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे प्रशंसित कंपनियों में से एक की स्थापना की और इस भूमिका में कदम रखा. इसको आगे बढ़ाना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जैसे हम एक कंपनी के रूप में खुद को बदलते रहते हैं और यह सोचते हैं कि आगे क्या करना है. मुझे दुनिया भर में अपनी 600,000 टीम के सदस्यों पर बहुत गर्व है. हमने एक साथ विचारों का आदान-प्रदान किया है जिसने दुनिया को बेहतर के लिए बदल दिया है. साथ में हम अपने लोगों, ग्राहकों और शेयरधारकों के लिए एक नए वैल्यू की नींव रखेंगे.”

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

यह भी पढ़ें: अभी और बढ़ सकते हैं Petrol Diesel के दाम, 50,000 करोड़ का हो चुका है नुकसान

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement