Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swiggy और Zomato पर ज्यादा क्यों दिखते हैं कुछ रेस्टोरेंट्स, समझिए कैसे यूजर्स के साथ हो रहा धोखा

स्विगी जोमैटो के खिलाफ आरोप हैं कि ये कंपनियां कुछ खास रेस्टोरेंट्स को ज्यादा तवज्जो देती हैं जिससे अन्य रेस्टोरेंट्स को घाटा होता है.

Swiggy और Zomato पर ज्यादा क्यों दिखते हैं कुछ रेस्टोरेंट्स, समझिए कैसे यूजर्स के साथ हो रहा धोखा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: स्विगी और जोमैटो (Swiggy -Zomato) के खिलाफ कई बड़े आरोप लगे हैं. सीसीआई ने इन आरोपों को हितों का टकराव बतया है और कहा है कि इस मामले की जांच 60 दिनों में पूरी हो जाएगी. इन कंपनियों पर आरोप हैं कि ये कंपनियां कुछ खास रेस्टोरेंट्स को ज्यादा तवज्जो देती हैं जिसका सीधा नुकसान अन्य प्रतिस्पर्धी रेस्टोरेंट्स को होता है और इस विवाद के चलते ही सीसीआई ने स्विगी और जोमैटो को नोटिस भेज दिया है.

पर्दे के पीछे से साठ-गांठ

दरअसल, स्विगी और जोमैटो  पर आरोप हैं कि उन्होंने कुछ खास रेस्टोरेंट्स के साथ पर्दे के पीछे  से साठ-गांठ कर रखी हैं. ऐसे में उन रेस्टोरेंट्स को प्लेटफॉर्म पर सबसे आगे दिखाया जाता है, ऐसे में प्रत्येक आर्डर पर स्विगी और जोमैटो बड़ा मुनाफा उठाते हैं. इसका नतीजा यह होता है कि अन्य रजिस्टर्ड रेस्टोरेंट्स को प्रतिपर्धा के लिहाज से बड़ा नुकसान होता है. खास  बात यह है कि इसका असर ग्राहकों पर भी पड़ता है. 

Delhi Police ने एक शख्स को मारी गोली, Court ने दिया 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश

अन्य रेस्टोरेंट्स को होता है घाटा

ज्यादा दिखने के कारण ही ग्राहक कुछ रेस्टोरेंट्स से ही फूड ऑर्डर करते हैं और फिर उनके ही खाने पर रेटिंग भी देते हैं जिससे रेस्टोरेंट्स का बैकग्राउंड भी अच्छा होता है और इसमें स्विगी जोमैटो का अच्छा कमीशन भी छिपा होता है. ऐसे में अन्य रेस्टोरेंट्स इन कंपनियों के करार के कारण अपनी फूड खुद भी डिलीवर नहीं कर पाते हैं जो कि उनके व्यापार को ही नुकसान पहुंचाता है. 

Swiggy-Zomato ने मुनाफे लिए रेस्टोरेंट्स पर बनाया दबाव, ग्राहकों के साथ भी होती है धोखाधड़ी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement