Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब खाना ही नहीं खिलाएगा, मूवी भी दिखाएगा Zomato, Paytm के इस बिजनेस पर किया कब्जा

Zomato Acquired Paytm Business: फूड डिलीवरी कंपनी जोमेटो ने पेटीएम की दो सहायक कंपनियों को टेकओवर कर लिया है, जो उसका एंटरटेनमेंट टिकट बिजनेस चलाती थीं. 

Latest News
अब खाना ही नहीं खिलाएगा, मूवी भी दिखाएगा Zomato, Paytm के इस बिजनेस पर किया कब्जा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Zomato Acquired Paytm Business: फूड डिलीवरी फील्ड की दिग्गज कंपनी जोमेटो (Zomato) ने संकट में फंसी पेटीएम (Paytm) के बिजनेस के एक हिस्से को टेकओवर कर लिया है. जोमेटो ने शेयर बाजार नियामक सेबी (Sebi) को यह जानकारी दी है. जोमेटो ने बताया है कि उसने पेटीएम की सहायक कंपनियों WEPL और OTPL को टेकओवर किया है, जो पेटीएम का मूवी टिकट सेल से जुड़ा एंटरटेनमेंट बिजनेस संभालती है. अब यह बिजनेस जोमेटो के बैनर तले चलेगा. दीपेंद्र गोयल की कंपनी जोमेटो ने पेटीएम के एंटरटेनमेंट आर्म्स के अधिग्रहण का एग्रीमेंट 21 अगस्त को पूरा किया है. नोएडा स्थित पेटीएम ने भी स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इस बात की पुष्टि की है.

2,048 करोड़ रुपये में हुआ है सौदा

पेटीएम ने सेबी को भेजी जानकारी में बताया है कि यह सौदा 2,048 रुपये में हुआ है, जो कैश फ्री और कर्ज मुक्त होने पर आधारित है. यह सौदा पेटीएम द्वारा अपने मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय के माध्यम से बनाए गए 'मूल्य का प्रमाण है'. कंपनी ने अपने एंटरटेनमेंट बिजनेस में काम कर रहे 280 कर्मचारियों को भी यह जानकारी दे दी है कि अब यह बिजनेस जोमेटो का हिस्सा होगा.

एग्रीमेंट में तय हुई है यह बात

दोनों कंपनियों के बीच हुए एग्रीमेंट के तहत पेटीएम की पेरेंटल कंपनी OCL (One97 Communications Limited) अपने एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस का 100 फीसदी हिस्सा अपनी सहायक कंपनियों OTPL और WEPL को ट्रांसफर करेगी. इसके बाद इन दोनों कंपनियों के 100 फीसदी शेयर जोमेटो के हवाले किए जाएंगे. ये दोनों कंपनियां TicketNew और Insider प्लेटफॉर्म्स का संचालन करती हैं, जिनका मालिकाना हक अब जोमेटो का होगा. हालांकि अगले 12 महीने तक ट्रांजिशन पीरियड लागू होगा. इस दौरान मूवी और इवेंट टिकट पहले की तरह टिकटन्यू और इनसाइडर के साथ ही पेटीएम ऐप पर भी खरीदे जा सकेंगे. इसके चलते पेटीएम से जोमेटो के पास बिजनेस ट्रांसफर होने पर कंपनी के ग्राहकों और मर्चेंट पार्टनर्स को कोई परेशानी नहीं होगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement