Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों की बढ़ी मोटी सैलरी, 42% हुआ महंगाई भत्ता

7th Pay Commission: गुजरात सरकार ने हाल ही में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है. अब गुजरात सरकार के कर्मचारियों का DA बढ़कर 42% हो गया है.

Latest News
7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों की बढ़ी मोटी सैलरी, 42% हुआ महंगाई भत्ता

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: गुजरात सरकार ने अपने राज्य सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोफा दिया है. सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. डीए में बढ़ोतरी में राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी और पेंशनभोगी शामिल हैं. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने हाल ही में महंगाई भत्ता वृद्धि (7th Pay Commission) को प्रभावी करते हुए केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत की वृद्धि की थी. नतीजतन, अब सरकारी कर्मचारी 42 प्रतिशत डीए का लाभ उठा रहे हैं. यह वृद्धि 1 जनवरी 2023 से लागू है. वहीं गुजरात सरकार का बढ़ा हुआ डीए भी उसी तारीख, यानी 1 जनवरी 2023 से प्रभावी होगा.

    बता दें कि इस बढ़ोतरी का लगभग 9.50 लाख पेंशनभोगी और सरकारी कर्मचारी लाभ उठाएंगे. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) ने कहा कि इस बढ़ोतरी से राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों महंगाई से जूझने में कुछ राहत मिलेगी.

    यह भी पढ़ें:  Notebandi 2.0: क्या 50 हजार रुपये से ऊपर जमा करने पर देना होगा PAN Card? जानें यहां

    महंगाई भत्ते में 8 प्रतिशत की वृद्धि को दो विशिष्ट चरणों में विभाजित किया गया है. 4 प्रतिशत की प्रारंभिक वृद्धि 1 जुलाई 2022 को लागू की गई थी, जबकि दूसरी वृद्धि 1 जनवरी 2023 से शुरू होने वाले केंद्र सरकार के प्रोटोकॉल के अनुरूप है, जिसके साथ 4 प्रतिशत की और वृद्धि हुई है. नतीजतन, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में कुल 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

    मालूम हो कि इसका लाभ सिर्फ गुजरात राज्य तक ही सीमित नहीं है. केंद्र सरकार के नेतृत्व के मुताबिक, तमिलनाडु सरकार ने भी हाल ही में सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) द्वारा दी गई सिफारिशों के अनुपालन में महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि की है. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और असम सहित कई अन्य राज्यों में भी महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement