Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EPF क्लेम रिजेक्ट होने पर न हों परेशान, अब EPFO के फील्ड ऑफिसर करेंगे आपकी मदद

आपका भी बार बार EPF क्लेम रिजेक्ट हुआ है तो अब परेशान न हो. इस समस्या का समाधान EPFO ने कर दिया है.  

EPF क्लेम रिजेक्ट होने पर न हों परेशान, अब EPFO के फील्ड ऑफिसर करेंगे आपकी मदद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने का भी ईपीएफ क्लेम रिजेक्ट (EPF Claim Reject) हो गया है. इसकी वजह का पता भी नहीं लग पा रहा है तो अब परेशान न हो. आपकी इसी क्लेम रिजेक्ट की वजह को बताने और गाइड करने के लिए ईपीएफओ फील्ड अधिकारियों को आपकी इसी परेशानी को खत्म करने का जिम्मा सौंप दिया गया है. इसे क्लेम सेटलमेंट की रफ्तार तेज हो जाएगी. 

पढ़ें- Investment के लिए 15x15x15 का अपनाएं फॉर्मूला, जिंदगी भर होगी कमाई

ईपीएफ क्लेम करने वालों को होगा फायदा

ईपीएफओ (EPFO) के इस बदलाव के बाद सबसे बड़ा फायदा ईपीएफ क्लेम (EPF Claim) करने वाले लोगों को होगा. पिछले काफी समय लोगों द्वारा ऑनलाइन क्लेम करने पर उनकी एप्लिकेशन रिजेक्ट हो रही है, लोगों को इसकी वजह भी पता नहीं लग पा रही थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. आपका क्लेम रिजेक्ट होने पर आपको ​फील्ड आॅफिसर इसकी वजह वजह भी बताएंगे. साथ ही आपको क्लेम फाइल करने का प्रोसेस बताकर गाइड भी करेंगे. 

पढ़ें-Realme 10 Pro Plus 5G भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन

इस वजह से परेशान हो जाते हैं लोग

ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स के सामने सबसे बड़ी समस्या तब आती है, जब वह ईपीएफ के ऑनलाइन क्लेम करते हैं, लेकिन उनका यह क्लेम रिजेक्ट कर दिया जाता है. उन्हें इसकी वजह भी नहीं बताई जाती है. ईपीएफओ के अनुसार, क्लेम स्वीकार करने के बाद भी कर्मचारियों के मामलों का निपटारा नहीं हो पाता है या फिर उसमें देर लगती है. इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement