Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Price Latest: क्या अभी और सोने की कीमत में होगा इजाफा, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Gold Price: सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. अनुमान है कि सोना जल्द ही अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ देगा.

Latest News
Gold Price Latest: क्या अभी और सोने की कीमत में होगा इजाफा, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Latest Gold Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्ड के भाव में 378 रुपये की तेजी आई. इस तेजी के बाद गोल्ड 56,130 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. इसके पहले साल अगस्त 2020 में गोल्ड का भाव (Highest Gold Price) 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.के भाव पर बंद हुआ था. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अभी सोने की कीमत में और उछाल देखने को मिल सकती है. वहीं व्यापारियों ने बताया कि गोल्ड की कीमत (Gold Price) में बढ़ोतरी से मुंबई के झवेरी बाजार में थोक जूलरी डिमांड को बुरी तरह प्रभावित किया है. बता दें कि झवेरी बाजार एशिया का सबसे बड़ा गोल्ड का बाजार (Asia's Largest Gold Market) है. दिसंबर के मुकाबले इस बाजार में गोल्ड के बिजनेस में लगभग 70 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि इस दौरान गोल्ड के साथ-साथ चांदी के दाम में भी मजबूती देखी जा रही है.

गोल्ड के मांग में क्यों आई गिरावट?

खुदरा ज्वेलर्स की मानें तो गोल्ड की मांग (Latest Gold Price) में 40 प्रतिशत तक की कमी आई है. दरअसल ग्राहक गोल्ड की कीमत में गिरावट का इंतजार कर रहे हैं. सर्राफा व्यापारियों की मानें तो झवेरी बाजार में प्रति दिन 900 करोड़ रुपये का बिजनेस होता है. बता दें कि साल 2022 की तीसरी तिमाही में दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों ने 400 टन से ज्यादा की खरीदारी की है. यह अब तक के पिछले कई सालों में सबसे बड़ी खरीदारी है. वहीं इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स असोसिएशन का मानना है कि साल 2023 में मंदी की वजह से लोग गोल्ड में निवेश बढ़ा सकते हैं.

शेयर मार्केट में आई गिरावट

बुधवार को शेयर बाजार में अमेरिकी फेडरल रिजर्व बैंक की बैठक का ब्यौरा जारी होने का असर साफ दिखा. इस दौरान शेयर बाजार में निवेशकों ने जमकर बिकवाली की. इन्वेस्टर्स की मानें तो विदेशी फंडों की बिकवाली से रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) जैसे शेयरों में भारी गिरावट देखी गई.  

यह भी पढ़ें:  ITR Update: मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, अब इन लोगों को ITR भरने की नहीं होगी जरुरत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement