Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Rate Today: यहां मिल रहा है 1.85 लाख रुपये तोला सोना, क्या अभी और सोने की कीमत में आएगा भूचाल

Gold Rate Today: सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसी बीच पाकिस्तान में सोने की कीमत आसमान छू रही है.

Latest News
Gold Rate Today: यहां मिल रहा है 1.85 लाख रुपये तोला सोना, क्या अभी और सोने की कीमत में आएगा भूचाल

Gold Rate Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के बाद अब पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति भी गर्त में जाती हुई नजर आ रही है. पाकिस्तान में लोग दो जून की रोटी तक के लिए जूझ रहे हैं. हालात इतना बद से बदतर हो गया है कि आज के समय वाजहं आटे और रोटी के लिए भी लोगों में लड़ाई हो रही है. यानी पाकिस्तान में अन्य चीजों की तो छोड़िये वहां लोग खानेपीने की कीमत भी चुका पाने में असमर्थ हैं. जहां 20 हजार का फोन पाकिस्तान में 1 लाख रुपये के ऊपर मिल रहा है. वहीं अब सोने की कीमत आसमान को छू रही है. बुधवार को पाकिस्तान में सोने की कीमत (Gold Rate in Pakistan) में काफी इजाफा देखने को मिला. एक ही झटके में सोना 2,100 रुपये प्रति टोला से बढ़कर 1,86,500 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. इसी तरह 10 ग्राम सोने की कीमत 159,894 रुपये पर पहुंच गई. बता दें कि एक टोला सोना 11.66 ग्राम के बराबर होती है. एक्सपर्ट्स की मानें तो अन्य देशों की तुलना में पाकिस्तान में सोने की कीमत (Gold Rate Today) काफी ज्यादा है.

पाकिस्तान में सोने की कीमत

ऑल पाकिस्तान सर्राफा जेम्स एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन की मानें तो दुबई के मुकाबले पाकिस्तान में सोने की कीमत प्रति तोला 2,000 रुपये ज्यादा है. इस लिहाज से वर्ल्ड मार्केट में सोने की कीमत कहीं ज्यादा है. पाकिस्तान में सोने (Pakistan Inflation) का इम्पोर्ट होता है जिसकी वजह से इसकी कीमत और भी अधिक प्रभावित होती है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इन्वेस्टर्स तेजी के साथ सोने की खरीद कर रहे हैं. पहले ये इन्वेस्टर्स महंगाई से बचने के लिए अमेरिकी डॉलर में निवेश कर रहे थे. लेकिन अब ओपन मार्केट में डॉलर की कमी आने की वजह से इन्वेस्टर्स सोने की खरीद कर रहे हैं.  

भारत में सोने का भाव

बुधवार को सर्राफा बार में सोने की कीमत 105 रुपये की गिरावट के साथ 56,526 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. एक्सपर्ट्स की मानें तो मंगलवार को डॉलर इंडेक्स में 0.18 प्रतिशत की मजबूती के बाद सोने की कीमत पर असर पड़ा है. फिलहाल एक भारतीय रुपये की कीमत पाकिस्तान के 2.83 रुपये के बराबर है.

यह भी पढ़ें:  Budget 2023: इनकम टैक्स से कैसे मिलेगी बड़ी राहत? बजट 2023 में इन 4 चीजों के भरोसे टैक्सपेयर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement