Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC Update: भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, बिहार से यात्रा करने पर खाने को मिलेगी ये स्वादिष्ट चीज

IRCTC Update: अगर आप बिहार से किसी और शहर में ट्रेन से यात्रा करने की सोच रहे हैं तो अब आपको ट्रेन में बिहारी खाने का स्वाद मिलेगा.

Latest News
IRCTC Update: भारतीय रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, बिहार से यात्रा करने पर खाने को मिलेगी ये स्वादिष्ट चीज

Indian Railway

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अब तक ट्रेन से सफर करने के दौरान हमें भारतीय रेलवे नाश्ते या लंच में कटलेट, पोहा, ब्रेड या दाल-चावल देते थे. लेकिन अगर आप बिहार से सफर कर रहे हैं तो इंडियन रेलवे ने नए साल पर बिहार के लोगों को तोहफा दिया है. अब भारतीय रेलवे में सफर के दौरान आपको बिहारी खाने का भी स्वाद मिलेगा. दरअसल भारतीय रेलवे ने बिहार से चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों को नाश्ते और खाने में बिहारी खाने का लुत्फ देने का फैसला किया है. अब बिहार के मशहूर व्यंजनों को मेन्यू में शामिल कर लिया गया है.

इस मेन्यू में दही-चूड़ा, बाजरे की खीर, लिट्टी-चोखा, मखाना, विश्वविख्यात मनेर का लड्डू शामिल हैं. इंडियन रेलवे के इस फैसले से क्षेत्रीय और देसी खाने को बढ़ावा मिलेगा.

ट्रेन में मिलेगा बिहारी खाना

इंडियन रेलवे के मुताबिक बिहार के जिस भी स्टेशन से ट्रेन खुलेगी यात्रियों को वहां का स्थानीय भोजन परोसा जाएगा. रेलवे ने यात्रियों को ध्यान में रखते हुए बिहारी व्यंजन में दही-चूड़ा, लिट्टी-चोखा, घुघनी , मखाना खीर और मनेर के लड्डू को शामिल किया है. साथ ही जो यात्री डायबिटीज के मरीज हैं उनके लिए शुगर फ्री मखाने की खीर को ऑप्शन के तौर पर दिया जा रहा है.

लंच और डिनर में यात्रियों को  बाजरा, कोदो, ज्वार से बना खाना दिया जाएगा. IRCTC यात्रियों को यह भोजन परोसेगी. हालांकि अभी इस मेन्यू को ट्रेन में नहीं उतारा गया है लेकिन इंडियन रेलवे जल्द ही इस मेन्यू को लागू करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफा, GPF के ब्याज दरों में हुई वृद्धि

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement