Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ladli Behna Yojana: आज इन महिलाओं के खाते में आयेंगे 1-1 हजार रुपये, ऐसे करें चेक

आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपये डालेंगे.

Latest News
Ladli Behna Yojana: आज इन महिलाओं के खाते में आयेंगे 1-1 हजार रुपये, ऐसे करें चेक

Ladli Behna Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए शिवराज सिंह चौहान राज्य के महिलाओं के वोट बैंक को अपनी तरफ करने के लिए अलग- अलग तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. इसी के तहत महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई थी. इस योजना का ऐसा असर हुआ कि योजना शुरु करने के 35 दिनों के अंदर ही लगभग सवा करोड़ महिलाओं के आवेदन पत्र प्राप्त हुए. इसके बाद ही आवेदनों का परीक्षण और केवाईसी करवाया गया. आज यानी 10 जून 2023 को लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की पहली किस्त की राशि दी जाएगी. अगर आपने इस योजना में आवेदन किया है, तो आप ये जरूर जानना चाहती होंगी कि क्या आपको इस योजना का लाभ मिलेगा या आप इस पैसे को कब अपने बैंक खाते से निकाल सकतीं हैं ? तो चलिए आपको ये बताते हैं कि आप ये कैसे चेक कर सकती हैं- 

आज यानी 10 जून 2023 को शाम 6 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जबलपुर मुख्यालय के राज्य स्तरीय समारोह में राज्य के बहनों को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह इस योजना के राशि को लाडली बहना योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे.  

यह भी पढ़ें:  RBI Rupay Card पर RBI ने उठाया बड़ा कदम, अब विदेशों में लेन-देन करना हुआ आसान

किस्त आपके खाते में आई या नहीं, ऐसे करें चेक- 

पहला तरीका 

अगर आपने इस लाडली बहना योजना में आवेदन किया है, तो आपको इसके पहले किस्त की जानकारी आपके फोन पर मैसेज द्वारा दे दिया जाएगा. अगर किसी कारण से ऐसा नहीं होता है, तो आप अपने नजदीकी एटीएम पर जाकर चेक कर सकती हैं. एटीएम के द्वारा आप अपना बैलेंस चेक करके या मिनी स्टेटमेंट निकलवा कर किस्त की राशि चेक कर सकती हैं.  

दूसरा तरीका 

अगर आपके पास एटीएम नहीं है, तो आप अपने बैंक के नजदीकी ब्रांच में जाकर अपने खाते की एंट्री करवा कर भी ये जान सकती हैं कि आपका किस्त आया है या नहीं.  

कब निकाल सकतें हैं किश्त के पैसे ? 

जैसा की ऊपर आपको बताया गया है कि आज यानी 10 जून 2023 को शाम 6 बजे से आपके बैंको में 1 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए जाएगे, तो कल यानी 11 जून 2023 से आप अपने खाते से पैसे निकाल कर उसका इस्तेमाल आप अपने नीजी कामों के लिए कर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement