Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Policy: एलआईसी ने पेश किया खास पॉलिसी, टैक्स में छूट के साथ मिलेगा बेहतर रिटर्न

LIC Policy: अगर आप अपने पैसे से पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको एक ऐसी ही पॉलिसी के बारे में बता रहे हैं जो आपके पैसे को डबल कर देगा. साथ ही इसपर टैक्स में छूट भी मिलती है.

Latest News
LIC Policy: एलआईसी ने पेश किया खास पॉलिसी, टैक्स में छूट के साथ मिलेगा बेहतर रिटर्न

LIC Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एक बीमा योजना - 'धन वृद्धि' (LIC Dhan Vriddhi Scheme) लॉन्च की है, जो एक एकल-प्रीमियम, गैर-भागीदारी वाली बंदोबस्ती योजना है. इस पॉलिसी को 30 सितंबर, 2023 तक खरीद सकते हैं. पॉलिसीधारक को मेच्योरिटी पर गारंटीशुदा परिपक्वता राशि और लॉयल्टी एडिशन मिलता है, जिससे यह एक आकर्षक निवेश विकल्प बन जाता है. कवर किए गए जीवन की प्रवेश आयु और सिंगल प्रीमियम ड्यू के आधार पर, गारंटीड मेच्योरिटी बीमा राशि की गणना की जाती है.

एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी के लिए एलिजीबिलिटी

चुनी गई बीमा अवधि के आधार पर, योजना के लिए प्रवेश आयु 90 दिन से 8 वर्ष तक होती है. दूसरी तरफ अवधि और पॉलिसी निर्णय के आधार पर, अधिकतम प्रवेश आयु 32 से 60 वर्ष तक होती है. मूल बीमा राशि 1.25 लाख रुपये जिसमें आप 5000 के गुणकों में इसे बढ़ा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  SBI से लेकर Post Office में से कौन RD पर देता है बेहतर इंटरेस्ट रेट, जानें यहां

मेच्योरिटी

मूल बीमा राशि और किसी भी गारंटीड वृद्धि - प्रभावी रूप से, अर्जित रिटर्न - समय के साथ जमा की गई राशि को बढ़ाने के लिए पॉलिसीधारक को आधार बीमा राशि के साथ मेच्योरिटी पर दिया जाएगा. मध्यावधि में उनकी मृत्यु की स्थिति में उम्मीदवारों को वादा की गई राशि और किसी भी सुनिश्चित अपग्रेड का भुगतान किया जाएगा.

अवधि के दौरान प्रत्येक बीमा वर्ष के अंत में सुनिश्चित जोड़ जमा हो जाएंगे. मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, ये भुगतान विकल्प 1 के तहत 60 रुपये से 75 रुपये तक और विकल्प 2 के तहत मूल बीमा राशि के प्रत्येक 1,000 रुपये के लिए 25 रुपये से 40 रुपये तक हो सकते हैं.

टैक्स में छूट

भुगतान किए गए प्रीमियम के लिए धारा 80(C) और मेच्योरिटी राशि के लिए धारा 10 (10D) के तहत टैक्स में छूट मिलता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement