Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नवंबर में बदल सकता है LPG की कीमत, जानिए चुनाव के बीच गैस सस्ती होगी या महंगी

LPG Price 1 November: हाल ही में केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी की कीमतों में 200 रुपये की गिरावट की थी वहीं अक्टूबर में कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई.

Latest News
नवंबर में बदल सकता है LPG की कीमत, जानिए चुनाव के बीच गैस सस्ती होगी या महंगी

LPG Cylinder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 1 नवंबर, 2023 को LPG के दाम अपडेट होंगे. इससे पहले, 23 अक्टूबर, 2023 को LPG के दाम में 115 रुपये की कटौती की गई थी. इस कटौती के बाद, 14.2 किलोग्राम का गैस सिलेंडर 900 रुपये में उपलब्ध हो रहा है. बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इस दौरान राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में हो रहे हैं. इसके ठीक 2 महीने पहले यानि 30 अगस्त को घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की राहत दी गई है.

वहीं अब चुनाव के बीच LPG के दाम कम होने की संभावना है. ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार आम जनता को महंगाई से राहत देने के लिए प्रयास कर रही है. इसके अलावा, रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण तेल की कीमतें कम हो रही हैं. इससे LPG के दाम कम होने की संभावना बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें:  Gold-Silver Price Today: सोना जा सकता है 62 हजार के पार, चांदी ने किया कमाल

हालांकि, यह भी संभव है कि LPG के दाम बढ़ें. ऐसा इसलिए क्योंकि कच्चे तेल की कीमतें फिर से बढ़ सकती हैं. इसके अलावा, LPG के दाम सरकार द्वारा तय किए जाते हैं, और सरकार कभी भी किसी भी कारण से LPG के दाम बढ़ा सकती है.

आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 महीनों में LPG के दाम 4 बार बढ़े हैं और 1 बार कम हुए हैं. इस अवधि में, LPG के दामों में कुल 150 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

अगर पिछले 12 महीनों के आंकड़ों को देखें, तो LPG के दाम बढ़ने की संभावना ज्यादा है. हालांकि, चुनाव के बीच सरकार आम जनता को राहत देने के लिए LPG के दाम कम कर सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement