Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब दिल्ली से लखनऊ के लिए भी चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, कानपुर वालों की भी होगी मौज

Lucknow Delhi Vande Bharat: रेलवे ने कहा है कि जल्द ही लखनऊ और दिल्ली के रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी.

अब दिल्ली से लखनऊ के लिए भी चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, कानपुर वालों की भी होगी मौज

Vande Bharat Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय रेलवे तेजी से वंदे भारत ट्रेनों की रूट की संख्या बढ़ाता जा रहा है. अब लखनऊ-दिल्ली रूट को भी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने वाली है. काफी व्यस्त रहने वाले इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन चल जाने से समय भी बचेगा और लोगों को आसानी भी होगी. वंदे भारत लखनऊ से दिल्ली की दूरी को सिर्फ 5 घंटे में तय कर लेगा. जानकारी के मुताबिक, जल्द ही इस रूट पर दो वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन किया जा रहा है. इसमें कानपुर के लिए भी खुशखबरी छिपी हुई क्योंकि यह ट्रेन कानपुर के रास्ते ही दिल्ली जाएगी.

रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने कहा है कि जल्द ही लखनऊ-दिल्ली रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू की जानी है. मौजूदा समय में दिल्ली से वाराणसी के बीच वंदे भारत चलती है लेकिन वह लखनऊ नहीं जाती है. आपको बता दें कि वंदे भारत की रफ्तार और सुविधाओं की वजह से यह ट्रेन काफी लोकप्रिय है.

यह भी पढ़ें- कर्मचारियों ने दिखाया काम में दम तो इस कंपनी ने गिफ्ट में बांटी कार, लोगों की हुई बल्ले-बल्ले

कानपुर वालों को भी मिलेगा फायदा
लखनऊ से दिल्ली के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस कानपुर से भी होकर गुजरेगी. दिल्ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस भी कानपुर होकर गुजरेगी. माना जा रहा है कि यह ट्रेन शताब्दी ट्रेन का विकल्प बनेगी और बेहतर सुविधाओं के साथ लोगों को कम समय में दिल्ली से लखनऊ या लखनऊ से दिल्ली पहुंचा देगी.

यह भी पढ़ें- भारतीय रेलवे ने 313 ट्रेनों को किया कैंसिल, कहीं आपकी ट्रेन भी इस लिस्ट में तो नहीं!

फिलहाल, लखनऊ और दिल्ली के बीच जो भी ट्रेन चलती है वह कम से कम 6 घंटे समय लेती है. रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि वंदे भारत एक्सप्रेस 5 घंटे में ही इस दूरी को तय कर लेगी. इससे, आने-जाने वालों का समय बचेगा और उन्हें बेहतरीन सुविधाएं भी मिलेंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement