Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ladli Behna Yojana: सरकार महिलाओं के खाते में डालेगी 1000 रुपये, क्या आप भी हैं इस कतार में, जानें यहां

MP Government महिलओं के खाते में जल्द ही 1-1 हजार रुपये डालेगी. यह रकम लाडली बहना योजना के तहत डाला जाएगा.

Latest News
Ladli Behna Yojana: सरकार महिलाओं के खाते में डालेगी 1000 रुपये, क्या आप भी हैं इस कतार में, जानें यहां

Ladli Behna Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसी के मद्देनजर शिवराज सिंह चौहान (Shiv raj singh government) सरकार महिलाओं के लिए शुरू की गई लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) को लेकर कोई गलती नहीं करना चाहती है. इसी सिलसिले में सरकार 10 जून को महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपये डालने जा रही है.

महिलाओं पर है खास ध्यान 

शिवराज सिंह चौहान सरकार राज्य कि महिलाओं को वोटर बैंक में शामिल करने के लिए अभी से हथकंडे अपनाना शुरू कर चुकी है. सरकार लाडली बहना योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं से एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करवा चुकी है और 10 जून को सभी पात्र महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपये की पहली किस्त डाल दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें:  कभी फोन बेचकर करता था गुजारा, आज है अरबपतियों की लिस्ट में शामिल, जानिए Nikhil Kamath की कहानी

सरकार महिलाओं के खाते में डाल रही 1-1 रुपये

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार महिलाओं के खाते आधार से लिंक और सिंगल क्लिक में इन महिलों के खाते में परिक्षण के तौर पर 1-1 रुपये डाल रही है. वहीं जिन महिलाओं के खाते में ये रुपये नहीं पहुंच पा रहे हैं उसके पीछे की वजह का भी पता लगाया जा रहा है और उसपर काम भी किया जा रहा है. बता दें कि 10 जून को बिना किसी समस्या के हर महिला के खाते में 1-1 हजार रुपये पहुंच सके इसलिए सरकार इस पर तेजी के साथ काम कर रही है.

लाडली बहन योजना का लाभ कैसे उठाएं ? 

लाडली बहना योजना का लाभ उठान के लिए महिलाओं को आपने आधार को खाते से लिंक करना होगा. बता दें कि इसका लाभ 23 साल से 60 वर्ष की महिलाओं को मिलेगा. राज्य में 25 लाख पात्र महिलाएं हैं. इसका लाभ सिर्फ उन्ही महिलाओं को मिलेगा जिसमें महिला के परिवार को कोई भी सदस्य केन्द्रीय या राज्य की सेवा में कार्यरत ना हो, सालाना ढाई लाख से ज्यादा की आय ना हो, पांच एकड़ से ज्यादा जमीन ना हो और घर में कोई भी चार पहिया वाहन ना हो.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement