Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Local Train: भारतीय रेलवे ने 27 AC ट्रेनों को उतारा, यहां चेक करें समय और रूट

भारतीय रेलवे ने 6 नवंबर से लेकर 27 नवंबर तक मुंबई में नई AC लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की हैं. आइये जानते हैं पूरी लिस्ट....

Latest News
Mumbai Local Train: भारतीय रेलवे ने 27 AC ट्रेनों को उतारा, यहां चेक करें समय और रूट

Train Ticket Booking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: त्योहारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए और यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए, भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कहा कि वह 6 नवंबर से मुंबई में 27 और नई वातानुकूलित (AC) लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू कर रही है. कुल ट्रेनों में से 17 सेवाएं पश्चिम रेलवे (WR) जोन द्वारा संचालित होंगी और शेष 10 एसी लोकल ट्रेनें मध्य रेलवे (CR) जोन द्वारा संचालित की जाएंगी.

विशेष रूप से, इन एसी लोकल के लॉन्च से उन यात्रियों को खुशी मिलेगी जो पीक आवर्स के दौरान ऐसी अधिक ट्रेनों और बेहतर फ्रीक्वेंसी की मांग कर रहे थे.

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि सीआर पर, एसी सेवाओं की संख्या सोमवार से बढ़कर 66 हो जाएगी, जबकि डब्ल्यूआर पर सेवाओं की संख्या बढ़कर 96 हो जाएगी.

सीआर के मुख्य प्रवक्ता शिवराज मानसपुरे ने कहा, “10 नई एसी सेवाओं में से एक सुबह के पीक आवर्स में और एक शाम के पीक आवर्स में होगी. ये एसी लोकल सोमवार से शनिवार तक चलेंगी और रविवार और नामांकित छुट्टियों पर नहीं चलेंगी.”

पश्चिम रेलवे में एसी लोकल ट्रेन सेवाओं के मार्ग:-

रेलवे ने कहा कि ये नई एसी लोकल ट्रेनें पश्चिमी रेलवे (WR) जोन के मुंबई उपनगरीय खंड में संचालित की जाएंगी. जोनल रेलवे ने कहा कि उसने एसी लोकल की सेवाओं को दहानू रोड से चर्चगेट स्टेशन तक बढ़ा दिया है. ये ट्रेनें अब तक दहानू रोड और अंधेरी स्टेशनों के बीच चलती थीं. हालांकि ये ट्रेनें सप्ताहांत पर संचालित नहीं की जाएंगी.

यह भी पढ़ें:  दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली का तोहफा, कर्मचारियों की बढ़ जाएगी इतनी सैलरी

मध्य रेलवे ने पिछले सप्ताह सोमवार से 10 और वातानुकूलित (AC) लोकल सेवाएं शुरू करने का फैसला किया था. रेलवे ने कहा कि ये ट्रेनें मुंबई डिवीजन में मौजूदा गैर-एसी ट्रेनों की जगह लेंगी. इससे मंडल में प्रतिदिन कुल एसी लोकल ट्रेनों की संख्या 66 हो जाएगी.

विभिन्न जोनों में प्रभावित होने वाली ट्रेनों की लिस्ट:-

ट्रेन नंबर 12934 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल कर्णावती एक्सप्रेस को 45 से 50 मिनट तक नियंत्रित किया जाएगा.

ट्रेन नंबर 93007 अंधेरी-दहानू रोड लोकल अंधेरी से 07:51 बजे प्रस्थान करेगी, जिसे वानगांव में समाप्त कर दिया जाएगा और वानगांव और दहानू रोड के बीच आंशिक रूप से रद्द कर दिया जाएगा.

ट्रेन नंबर 93010 दहानू रोड-विरार लोकल, जो 09:37 बजे दहानू रोड से प्रस्थान करेगी, दहानू रोड और वानगांव के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी.

ट्रेन नंबर 93009 चर्चगेट-दहानू रोड लोकल चर्चगेट से 07:42 बजे प्रस्थान करेगी, जिसे वानगांव में समाप्त कर दिया जाएगा और वानगांव और दहानू रोड के बीच आंशिक रूप से रद्द कर दिया जाएगा.

ट्रेन नंबर 93012 दहानू रोड-विरार लोकल, जो 10:10 बजे दहानू रोड से प्रस्थान करेगी, दहानू रोड और वानगांव के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement