Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Petrol-Diesel Price: 96 दिन बाद सस्ता हुआ डीजल, आपके शहर में किस दाम पर मिल रहा पेट्रोल, यहां पढ़ें नया रेट

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है. आइए जानते हैं आज का रेट.

Latest News
Petrol-Diesel Price: 96 दिन बाद सस्ता हुआ डीजल, आपके शहर में किस दाम पर मिल रहा पेट्रोल, यहां पढ़ें नया रेट

Petrol-Diesel Price

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार को नवीनतम ईंधन कीमतों (Petrol-Diesel Price) को जारी कर दिया है. 19 जनवरी 2023 को पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर रही. 21 मई, 2022 को, केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमशः 8 रुपये प्रति लीटर और 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी. महाराष्ट्र सरकार ने जुलाई 2022 में पेट्रोल पर मूल्य वर्धित कर (VAT) में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 3 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी.

पेट्रोल और डीजल की कीमत

24 अगस्त को मेघालय ने ईंधन की कीमत पर वैट बढ़ा दिया, जिसके कारण शिलांग में पेट्रोल अब 96.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल अब 84.72 रुपये प्रति लीटर पर खुदरा बिक्री कर रहा है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 94.72 रुपये प्रति लीटर पर खुदरा बिक्री कर रहा है.

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, लखनऊ, हैदराबाद, बेंगलुरु, नोएडा, गुरुग्राम, चंडीगढ़ में पेट्रोल, डीजल की कीमत.

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन एलटीएस (BPCL), इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) जैसी तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क कीमतों और विदेशी मुद्रा दर के अनुसार रोजाना सुबह 6 बजे ईंधन की कीमतों में संशोधन करती हैं. खुदरा पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग राज्यों और विभिन्न कारकों जैसे माल ढुलाई शुल्क, स्थानीय कर, मूल्य वर्धित कर (VAT) और अधिक के आधार पर भिन्न होती हैं.

यह भी पढ़ें:  Aadhar-Pan Link: आधार कार्ड से जल्द पैन कार्ड को कर दें लिंक, वरना देना पड़ेगा भारी जुर्माना

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement