Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana की 15वीं किस्त इस महीने आएगी, पूरा कर लें ये जरुरी काम

PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना कि 15वीं किस्त जल्द ही खाते में आ सकती है. इस योजना के तहत लाभार्थी किसान को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की तीन समान किस्तों में भुगतान किया जाता है.

Latest News
PM Kisan Yojana की 15वीं किस्त इस महीने आएगी, पूरा कर लें ये जरुरी काम

Government Scheme Fake Beneficiaries

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM-KISAN) एक केंद्र सरकार की योजना है जो देश के सभी छोटे और सीमांत किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है. योजना के तहत, प्रत्येक लाभार्थी किसान को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की तीन समान किस्तों में भुगतान किया जाता है.

15वीं किस्त का भुगतान कब होगा?

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त (PM Kisan 14th Installment) जुलाई 2023 में जारी की गई थी. इसलिए, उम्मीद है कि 15वीं किस्त नवंबर 2023 में जारी की जाएगी. हालांकि, सरकार ने अभी तक 15वीं किस्त के भुगतान की तारीख की घोषणा नहीं की है.

पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त (PM Kisan 15th Installment) का इंतजार कर रहे किसानों को कुछ जरूरी काम करने की सलाह दी गई है. इन कामों को करने से किसानों को 15वीं किस्त जल्दी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

जरूरी काम

अपना बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक कराएं: अगर आपका बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक नहीं है, तो आपको 15वीं किस्त नहीं मिल सकती है. आप अपने बैंक में जाकर या ऑनलाइन अपने बैंक खाते को आधार कार्ड से लिंक करा सकते हैं.

अपना बैंक खाता KYC करा लें: अगर आपका बैंक खाता KYC नहीं है, तो आपको 15वीं किस्त नहीं मिल सकती है. आप अपने बैंक में जाकर या ऑनलाइन अपने बैंक खाते को KYC करा सकते हैं.

अपना आधार कार्ड अपडेट करा लें: अगर आपका आधार कार्ड अपडेट नहीं है, तो आपको 15वीं किस्त नहीं मिल सकती है. आप अपने आधार सेंटर में जाकर या ऑनलाइन अपने आधार कार्ड को अपडेट करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Gold Price Today: 22 कैरट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव हुआ ये, क्या अभी और होगा महंगा

अपना मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक कराएं: अगर आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक नहीं है, तो आपको 15वीं किस्त के बारे में कोई सूचना नहीं मिलेगी. आप अपने आधार सेंटर में जाकर या ऑनलाइन अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करा सकते हैं.

अपने बैंक खाते की जानकारी अपडेट रखें: अगर आपका बैंक खाता बंद हो गया है या आपने अपना बैंक खाता बदल लिया है, तो आपको 15वीं किस्त नहीं मिल सकती है. इसलिए, अपने बैंक खाते की जानकारी अपडेट रखें.

15वीं किस्त का भुगतान कब होगा?

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त जुलाई 2023 में जारी की गई थी. इसलिए, उम्मीद है कि 15वीं किस्त नवंबर 2023 में जारी की जाएगी. हालांकि, सरकार ने अभी तक 15वीं किस्त के भुगतान की तारीख की घोषणा नहीं की है.

15वीं किस्त का लाभ कैसे चेक करें?

आप अपने बैंक खाते में 15वीं किस्त का लाभ चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, आप पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपने लाभ की स्थिति की जांच कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement