Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana: इस दिन पीएम किसान योजना की आएगी 14वीं किस्त, जल्दी करवा लें e-kyc

PM Kisan Yojana की 14वीं किस्त जल्द ही किसानों को मिलने वाली है. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों के अकाउंट में 2 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर करेंगे. ये किस्त किसानों को हर 4 महीने के बाद पीएम किसान योजना के तहत दी जाती है.

Latest News
PM Kisan Yojana: इस दिन पीएम किसान योजना की आएगी 14वीं किस्त, जल्दी करवा लें e-kyc

PM Kisan Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश के करोड़ो किसानों को केंद्र सरकार की तरफ से जल्द ही पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की 14वीं किस्त दी जाने की उम्मीद जताई जा रही है. इस योजना के 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. बताया जा रहा है कि पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त की 2 हजार रुपये की राशि जून के आखिरी सप्ताह में दी जा सकती है. हालांकि, इसकी कोई ऑफिशियल सूचना  नहीं मिली हैं. आप अपना फॉर्म अप्लाई करते समय किसी भी तरह की कोई गलती ना करें. नहीं तो इससे आपकी 14वीं किस्त रुक सकता है.     

दरअसल, किसानों को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने के इस मुहीम के मुताबिक, किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिया जाता  है. ये राशि किसानों को 4 महीने के अंतराल पर 2- 2 हजार रुपये के किस्त के रुप में दी जाती है. अभी तक किसानों को 13 किस्तों के रुप में 2 लाख रुपये से ज्यादा दिया  जा चुका  है.  

यह भी पढ़ें:  नौकरी नहीं मिली तो दो दोस्तों ने खड़ी कर डाली इतने अरब की कंपनी, जानिए इनकी कहानी

जिन किसानों ने फॉर्म भरते समय  जेंडर, नाम, आधार नंबर, पता या अकाउंट नंबर में किसी भी तरह की कोई गलती की है तो उसे जल्द ही पीएम किसान योजना के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ठीक कर लें. नहीं, तो आपको अपनी 14वीं किस्त से हाथ धोना पड़ सकता है.  इसके अलावा जिन किसानों ने अब तक अपना ई- केवाईसी (E- KYC) नहीं करवाया है तो उसकी 14वीं किस्त रुक जाएगी.  

इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको अपने बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करना होगा. इसके बाद आपको पीएम किसान की वेबसाइट pmkisan.gov.in पर अपने सारे डॉक्यूमेंट को अपलोड करने होंगे. आधार को लिंक करने के लिए आप फार्मर कार्नर के विकल्प पर जाकर एडिट आधार डिटेल के ऑप्शन पर क्लिक कर अपडेट कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement