Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana: अपने आवेदन का स्टेटस जानने के लिए इस नंबर पर करें सपर्क

Pm Kisan Samman Nidhi Yojana: केंद्र सरकार के टोल फ्री के नंबर के माध्यम किसान अपने पीएम किसान सम्मान निधि के अकाउंट के स्टेटस पता लगा सकते हैं. 

PM Kisan Yojana: अपने आवेदन का स्टेटस जानने के लिए इस नंबर पर करें सपर्क
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सभी किसान पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त (Pm Kisan Samman Nidhi Yojana 12th Installment) का इंतजार कर रहे हैं. यदि आप सोच रहे हैं कि आपके अकाउंट में आपकी अगली किस्त कब आएगी, तो अब आप एक कॉल करके भी इस बात की जानकारी हासिल कर सकते हैं. केंद्र सरकार ने कुछ स्पेशल नंबर्स प्रोवाइड कराए हैं, जिन पर आप कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं और इस नंबर के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आपको बता दें कि 31 अगस्त तक किसानों के पास ईकेवाईसी कराने का समय था, जिन्होंने भी इस प्रोसेस को पूरा नहीं किया होगा उनके अकाउंट में रुपया नहीं आएगा.

pm kisan tweet

इस नंबर पर संपर्क करें
किसान अपने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना आवेदन की स्थिति के बारे में पूछताछ के लिए टोल-फ्री नंबर 155261 पर कॉल कर सकते हैं. बेनिफिशरी लिस्ट में नाम है या नहीं, ई-केवाईसी प्रक्रिया अब पूरी हो गई है. खाते में राशि क्यों नहीं जमा कराई जाएगी? इस नंबर पर कॉल करने से किसानों को यह सारी जानकारी मिल जाएगी. एग्रीकल्चर इंडिया ने 10 सितंबर को ट्विटर पर पीएम किसान सम्मान निधि योजना की संपर्क जानकारी की घोषणा की.

Pm Kisan Yojana: किसानों को इस हफ्ते मिलेगी 12वीं किस्त? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

सितंबर में कैश आ सकता है
सरकार 12वीं किस्त की राशि सितंबर माह में आपके अकाउंट में जमा करा सकती है. दूसरे शब्दों में कहें तो हजारों किसानों को जल्द ही उनके खातों में 2,000 रुपये की किस्त मिल सकते हैं. सरकार ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. आपको बता दें कि 12वी किस्त आने का समय अगस्त से नवंबर 2022 तक के बीच का है , लेकिन सभी को अगस्त से ही उम्मीदें बंधनी शुरू हो गई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement