Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojna: होली से पहले मिल सकती है किसानों को गूड न्यूज, 13वीं किस्त हो सकती है जारी

PM Kisan Yojna की 13वीं किस्त का इंतजार बढ़ता जा रहा है. pmkisan.gov.in पर किसान इस योजना से जुड़ी सारी जानकारियां पा सकते हैं.

PM Kisan Yojna: होली से पहले मिल सकती है किसानों को गूड न्यूज, 13वीं किस्त हो सकती है जारी

PM Kisan Yojna: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का किसान इंतजार कर रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) का इंतजार देश के करोड़ों किसान कर रहे हैं. पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojna) की 13वीं किस्त कई महीनों से जारी नहीं हुई है. किसान योजना के तहत मिलने वाले 2,000 रुपये का इंतजार कर रहे हैं. किसानों को इस योजना की वजह से बड़ा लाभ मिलता है. उन्हें खाद, सिंचाई और बीज के लिए अच्छी रकम मिल जाती है. देश के छोटे किसानों के लिए अब एक बड़ी जानकारी सामने आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस योजना की 13वीं किस्त 8 मार्च को किसानों के खाते में आ सकती है. किसानों के लिए यह बड़ी राहत है. ऐसा कहा जा रहा है कि होली पर सरकार किसानों को तोहफा दे सकती है.

हालांकि अभी तक सरकार ने अपनी तरफ से इस पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है. अगर आप इस योजना के लाभार्थी हैं तत्काल अपनी ईकेवाईसी (eKYC) पूरी करा लें. बिना ईकेवाईसी के 13वीं किस्त आपके खाते में नहीं पहुंचेगी.

PM Kisan Yojna: पीएम किसान योजना के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन, क्या है E-KYC का तरीका, आसान स्टेप्स में जानें

eKYC बिना अटक जाएगी, ऐसे करें कंप्लीट

किसान पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट www.pmkisan.gov.in  क्लिक करें. होम स्क्रीन पर 'E-kyc' ऑप्शन को चुनें. अपना आधार नंबर और Captcha कोड डालें. फिर 'सर्च' पर क्लिक करें. अपने आधार कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर दर्ज करें. आपको नंबर पर एक ओटीपी मिलेगा. 'गेट ओटीपी' पर क्लिक करें. ओटीपी दर्ज करें और एंटर दबाएं. पीएम किसान योजना eKYC प्रक्रिया अब पूरी हो गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement