Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PNB अकाउंट में अगर है कम बैलेंस! तो ATM से लेनदेन पर देना होगा इतना जुर्माना

PNB ATM Transaction Fees: अगर आपके अकाउंट में पर्याप्त अमाउंट नहीं है और आप ATM से पैसे निकालते हैं तो उसके फेल होने पर अब आपको जुर्माना देना होगा.

Latest News
PNB अकाउंट में अगर है कम बैलेंस! तो ATM से लेनदेन पर देना होगा इतना जुर्माना

Punjab National Bank

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप PNB के कस्टमर हैं तो यह खबर आपके लिए है. 1 मई, 2023 से, पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के खाताधारकों को अपने खातों में कम पैसे होने की वजह से एटीएम लेनदेन में विफल के लिए 10 रुपये + जीएसटी का जुर्माना देना पड़ सकता है. बैंक ने अपनी वेबसाइट पर इस नए नियम की घोषणा की है और ग्राहकों को शुल्कों के बारे में सूचित करने के लिए एसएमएस अलर्ट भेजना शुरू कर दिया है.

PNB अपनी गलती पर ग्राहकों को देगा इतना जुर्माना

हालांकि, खाते में पर्याप्त बैलेंस होने पर भी, एटीएम से लेनदेन विफल होने पर समस्या को हल करने के लिए पीएनबी (PNB) ने दिशानिर्देश स्थापित किए हैं. अगर ग्राहक विफल एटीएम लेनदेन के बारे में शिकायत दर्ज करते हैं, तो बैंक शिकायत प्राप्त होने के सात दिनों के भीतर समस्या का निवारण करेगा. इसके अलावा, अगर बैंक 30 दिनों के भीतर समस्या का समाधान करने में विफल रहता है तो ग्राहकों को प्रति दिन 100 रुपये की दर से मुआवजा मिलेगा.

ग्राहक बैंक को बता सकते हैं अपना अनुभव

अगर एटीएम लेनदेन विफल हो जाता है, तो पीएनबी ग्राहक (PNB Customer) अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए टोल-फ्री नंबरों 1800180222 और 18001032222 के जरिए ग्राहक संबंध केंद्र से संपर्क कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, बैंक एक ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण आयोजित कर रहा है जिसमें ग्राहक पीएनबी की वेबसाइट पर जाकर भाग ले सकते हैं. वे बैंक की सेवाओं के साथ अपने अनुभव के बारे में प्रतिक्रिया दे सकते हैं और यह बता सकते हैं कि वे उनसे संतुष्ट हैं या नहीं.

पीएनबी की ताजा घोषणा कुछ ऐसे ग्राहकों को परेशान कर सकती है जिन्हें अप्रत्याशित शुल्क का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन बैंक ग्राहकों की संतुष्टि और मुद्दों के समय पर समाधान सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है. अपने मजबूत ग्राहक सेवा बुनियादी ढांचे और सर्वेक्षणों के जरिए प्रतिक्रिया एकत्र करने के प्रयासों के साथ, पीएनबी अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें:  अब इन बैंकों के कस्टमर्स को Loan पड़ेगा महंगा, MCLR में हुई बढ़ोतरी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement