Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RBI ने इस बैंक के मोबाइल ऐप को किया बैन, नए कस्टमर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

RBI ने आज यानि 11 अक्टूबर को अपने मोबाइल एप्लिकेशन 'बॉब वर्ल्ड' पर नए ग्राहकों को इस्तेमाल करने से रोक दिया है.

Latest News
RBI ने इस बैंक के मोबाइल ऐप को किया बैन, नए कस्टमर नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल

Reserve Bank of India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मंगलवार को मटेरियल सुपरवाईसरी कंसर्न्स का हवाला देते हुए राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) को अपने मोबाइल एप्लिकेशन 'बॉब वर्ल्ड' पर नए ग्राहकों को शामिल करने से तत्काल प्रभाव से रोक दिया. आरबीआई ने आगे कहा कि बैंक को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि मौजूदा 'BoB World' ग्राहकों को इस निलंबन के कारण किसी भी रुकावट का सामना नहीं करना पड़े.

एक बयान में बताया गया कि, "भारतीय रिज़र्व बैंक ने, बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 35ए के तहत अपनी पॉवर का प्रयोग करते हुए, बैंक ऑफ बड़ौदा को 'बॉब वर्ल्ड' मोबाइल एप्लिकेशन पर अपने ग्राहकों की आगे की प्रविष्टि को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया है."

यह भी पढ़ें:  Axis Bank ने Fibe के साथ लॉन्च किया भारत का पहला बिना नंबर वाला Credit Card, क्या है फीचर्स

आरबीआई ने कहा कि यह कार्रवाई ग्राहकों को एप्लिकेशन पर शामिल करने के तरीके में देखी गई कुछ मटेरियल सुपरवाईसरी कंसर्न्स पर आधारित है. इसमें कहा गया है, "'बॉब वर्ल्ड' एप्लिकेशन पर बैंक के ग्राहकों की कोई भी भागीदारी आरबीआई की संतुष्टि के लिए बैंक द्वारा देखी गई कमियों के सुधार और संबंधित प्रक्रियाओं को मजबूत करने के अधीन होगी."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement