Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rules Change: 1 जून से बदल गए नियम, CNG, गैस सिलेंडर से लेकर इनपर पड़ा असर

Rules Changing from June 1st: जून की पहली तारीख से सिलेंडर से लेकर LPG, CNG तक की कीमतों में बदलाव देखने को मिलेगा.

Latest News
Rules Change: 1 जून से बदल गए नियम, CNG, गैस सिलेंडर से लेकर इनपर पड़ा असर

Gas Cylinder, CNG PNG Price Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

एक दिन बाद नया महिना शुरू होने जा रहा है. इस बीच जून की शुरुआत के साथ कई बदलाव भी होंगे. इस दौरान वित्तीय संस्थाओं से लेकर कई सरकारी विभागों के बदले गए नियमों को देखा जाएगा. इन बदलावों का असर आम व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ेगा. बता दें कि 1 जून 2023 से CNG से लेकर PNG की कीमतों, गैस सिलेंडर की कीमतों , टू व्हीलर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. अगर आप इन बदलावों से वाकिफ नहीं हैं तो हम आपको इन नियमों के बारे में बता देते हैं. 

CNG और PNG के कीमतों में हो सकती बढ़ोतरी

1 जून से सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है. बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को CNG और PNG के दाम में बदलाव देखने को मिलता है. जानकारी के लिए बता दें कि अप्रैल में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में कमी देखने को मिली थी. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि 1 जून से सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है.  हालांकि कई बार यह स्थिर भी होता है.

गैस सिलेंडर की कीमतें

हर महीने LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखने को मिलता है. मई महीने में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई थी. ऐसे में 1 जून से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव देखने को मिल सकता है.

टू व्हीलर की कीमतों में बदलाव

1 जून 2023 से देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर महंगी होने वाली है. 21 मई को एक गजट अधिसूचना पेश किया गया था. इस अधिसूचना के मुताबिक उद्योग मंत्रालय ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की सब्सिडी में कटौती कर दी है.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement