Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर बनवाने में की और देरी तो होगा बड़ा नुकसान, दिल्ली से लेकर कोलकाता तक बढ़े इन जरूरी चीजों के दाम

House Construction: घर बनवाना अब और भी महंगा हो सकता है. नए साल की शुरुआत से ही सरिये और सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी होने लगी है.

Latest News
घर बनवाने में की और देरी तो होगा बड़ा नुकसान, दिल्ली से लेकर कोलकाता तक बढ़े इन जरूरी चीजों के दाम

House Construction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहते हैं घर बनवाना (House Construction) सबसे मुश्किल का काम है. सीमेंट, बालू की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी से लग भी रहा है कि अब घर बनवाना (House Construction) काफी महंगा साबित हो सकता है. जहां महंगाई में तेजी के साथ बढ़ोतरी हो रही है वहीं बिल्डिंग मटेरियल के दामों (Building Materials Price) में भी आग लग गई है. बता दें कि जनवरी में ही सरिये (Sariya) की कीमतों में अच्छा खासा उछाल देखने को मिल सकता है. हालांकि अभी भी घर बनवाने का यह सुनहरा समय है. क्या पता कल हो ना हो?

सरिये के दाम में उछाल

सरिये के दाम (Sariya Price) में तेजी के साथ उछाल देखने को मिल रहा है. पिछले साल यानी कि अप्रैल 2022 में सरिये की कीमत में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था. हालांकि साल खत्म होते-होते इसके दाम में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी. लेकिन अब यह फिर से आसमान छू रहा है. कानपुर, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई में सरिये की कीमत में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. आने वाले समय में अगर इसकी कीमत में और इजाफा होता है तो आपके लिए सपनों का आशियाना बनाना महंगा साबित हो सकता है. वहीं एक अनुमान के मुताबिक सीमेंट कंपनियों ने भी सीमेंट की कीमतों में बढ़ोतरी करनी शुरू कर दी है. मालूम हो कि बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन में सीमेंट और सरिये का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है. 

कैसे चेक करें अपने शहर में सरिये का रेट

सरिये की कीमत में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. अगर आप ऑनलाइन अपने शहर में सरिये की कीमत के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको आयरनमार्ट (ayronmart.com) वेबसाइट पर जाना होगा और वहां जाकर सरिये की कीमत में हो रहे बदलवा को देख सकते हैं. बता दें कि इस वेबसाइट पर प्रति टन के मुताबिक सरिये की कीमत बताई जाती है, सरकार की तरफ से 18 प्रतिशत की दर से GST अलग से लगेगा.

यह भी पढ़ें:  Shark Tank India Season 2 में इन दो बहनों के आईडिया ने जजेस का जीता दिल, मिली इतने करोड़ की फंडिंग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement