Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market Update: शेयर मार्केट से नहीं हट रहा लाल निशान, निवेशकों के 51 हजार करोड़ रुपये डूबे

Today's Stock Market: शेयर बाजार में आज काफी गिरावट दर्ज की गई है. इस गिरावट से शेयर बाजार के निवेशकों को 51 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

Latest News
Share Market Update: शेयर मार्केट से नहीं हट रहा लाल निशान, निवेशकों के 51 हजार करोड़ रुपये डूबे

Share Market

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय शेयर बाजार में आज बिकवाली का दौर जारी रहा. इस दौरान भारी उतार चढ़ाव के साथ शेयर बाजार कारोबार करता हुआ दिखा. दिन के समय सेंसेक्स में लगभग 700 अंक नीचे की गिरावट दर्ज की गई लेकिन अंत में इसमें रिकवरी देखने को मिला. कारोबार खत्म होने के दौरान 30 शेयरों का प्रमुख सूचकांक बीएसई (BSE) लगभग 0.17 प्रतिशत गिरकर 61,702.29 प्वाइंट पर बंद हुआ. वहीं NSE का निफ्टी 50 0.18 प्रतिशत गिरकर 18,387.60 प्वाइंट पर बंद हुआ. आज ऑटो, रियल्टी और एफएमसीजी के स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली. इस गिरावट के बाद शेयर बाजार के इन्वेस्टर्स की संपत्ति में लगभग 51 हजार करोड़ रुपये की गिरावट आई है.

BSE का मार्केट

बीएसई में लिस्टेड कंपनियों के मार्केट में गिरावट दर्ज की गई. इस गिरावट से सभी लिस्टेड कंपनियों का टोटल मार्केट कैपिटलाइजेशन गिरकर 287.39 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया. सोमवार को यह मार्केट कैपिटलाइजेशन 287.90 लाख करोड़ रुपये था. इसी वजह से आज बीएसई के टोटल मार्केट कैप में 51 हजार करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज की गई. 

सेंसेक्स के किन शेयरों में दिखी तेजी?

सेंसेक्स के जिन शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की गई वह हैं टीसीएस (TCS), रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), एक्सिस बैंक (Axis Bank), अल्ट्राटेक सीमेंट (Ultratech Cement) और इंडसइंड बैंक (Indusind Bank).

सेंसेक्स के किन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई?

सेंसेक्स के आज ज्यादातर शेयर लाल निशान में बंद हुए. इस दौरान टाटा मोटर्स (Tata Motors), हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL), महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M), लार्सन एंड टुब्रो (L&T) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel). 

यह भी पढ़ें: Gold Price Latest Rate: दो दिनों में सोने की कीमत में आई इतनी गिरावट, जानिए आज का रेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement