Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share to Buy: अभी है कमाई का मौका, जल्द निवेश करें इस शेयर में होगा मोटा मुनाफा

Share Price: इस समय शेयर बाजार लगातार एक ऊंचाई छू रहा है. अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो इस स्टॉक में निवेश कर सकते हैं.

Latest News
Share to Buy: अभी है कमाई का मौका, जल्द निवेश करें इस शेयर में होगा मोटा मुनाफा

Share to Buy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर आप शेयर मार्केट में इंटरेस्ट रखते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है. कई लोग ऐसे होते हैं जो शेयरों में बिना कुछ सोचे अंधाधुन पैसे लगाते रहते है. इससे कई बार उनके शेयर डूब भी जाते है. ऐसे लोगों को शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लेना चाहिए. हालांकि, शेयर मार्केट के अनिश्चितताओं को देखते हुए कोई भी इसका पुख्ता सुबूत नहीं दे सकता की कौन सा शेयर कितनी ऊंचाई तक जाएगा. लेकिन एक एक्सपर्ट्स की सलाह आपके निवेश में अहम भूमिका निभा सकता है. एक्सपर्ट की मानें तो इन्फोसिस शेयर (Infosys Share) खरीदने की सलाह दी गई है.

ये आईटी शेयर इस समय लाल निशान पर ट्रेंड कर रहा है. लेकिन आगे आने वाले समय में इसमें ऊपर जाने और स्थिरता बनाए रखने के गुण नजर आ रहे हैं और इसकी मजबूती भी नजर आ रही है.

इस समय ये शेयर 1330 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है. वहीं, एक्सपर्ट के मुताबिक, आप इस शेयर को 1329 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ खरीद सकते है. इस के लिए फर्स्ट टारगेट प्राइस 1370 रुपये है और सेकेंड टारगेट प्राइस 1400 रुपये है. बता दें कि एक्सपर्ट के टारगेट प्राइज के मुताबिक चलता है तो इसके प्रत्येक शेयर पर लगभग 55 रुपये का फायदा होगा.

यह भी पढ़ें:  Vegetable Price Hike: सब्जियों की कीमतों ने लगाई आग, तोरई-बिन्स भी हुए महंगे

बता दें कि वित्त वर्ष 2022-23 की अंतिम तिमाही में इन्फोसिस कंपनी का सालाना फायदा 8 प्रतिशत से बढ़कर लगभग 6128 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था और इस समय इस कंपनी की रेवन्यू 16 प्रतिशत से बढ़कर करीब 37441 करोड़ रुपये तक चला गया था. हालांकि, कंपनी की तिमाही स्थिति घटी भी है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कंपनी की दिसंबर तिमाही में 38318 करोड़ रुपये का रेवन्यू और 6586 करोड़ रुपये का फायदा भी मिला था. इन्फोसिस कंपनी का 52 सप्ताह का हाईयेस्ट रैंक 1672 रुपये और लोवेस्ट रैंक 1185 रुपये रहा.

बात करें इस शेयर के मुनाफे कि तो पिछले एक साल में इसमें 10 फीसदी से ज्यादा गिरावट देखने को मिला है. वहीं, 1 महीने से इसमें 3 फीसदी की तेजी देखी जा सकती है. बता दें कि ये शेयर लंबी अवधि के निवेशकों के लिए बेहतर साबित हो सकता है. क्योंकि इन्फोसिस शेयर ने पिछले 5 सालों  में अपने शेयरधारको को 100 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा कराया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement