Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Uber से सफर पड़ा महंगा, 4 किलोमीटर की यात्रा के लिए देने पड़े 4 हजार रुपये

Uber के एक कस्टमर को सिर्फ 4 किलोमीटर की यात्रा के लिए 4 हजार से ज्यादा का किराया चुकाना पड़ा. बताया जा रहा है कि यह महंगाई की वजह से हो रहा है.

Latest News
Uber से सफर पड़ा महंगा, 4 किलोमीटर की यात्रा के लिए देने पड़े 4 हजार रुपये

Uber Surcharge

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्सर जब हम जल्दी में होते हैं और कहीं जाना होता है तो हम UBER और Ola को ही चुनते हैं. अब अगर आपको सिर्फ 3-4 किलोमीटर की सफर करने के लिए 4 हजार रुपये देने पड़े तो कैसा लगेगा. ऐसा ही वाकया UBER CEO खोस्रोशाही (Dara Khosrowshahi) के सामने आया. दरअसल एक यूजर ने हाल ही में न्यूयॉर्क में 4 किलोमीटर के लिए उबर बुक किया जिसका किराया 52 अमेरिकी डॉलर (लगभग 4,294 रुपये) आया. इसमें ड्राईवर का टिप भी शामिल था.  

इंटरव्यू के दौरान बताई कहानी

उबर के सीईओ ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दिलचस्प वाकया सुनाया. यह इंटरव्यू वायर्ड के एडिटर-एट-लार्ज स्टीवन लेवी  ने लिया था. स्टीवन लेवी ने उबर के सीईओ से किराये को लेकर पूछा इसपर सीईओ ने बताया कि उन्हें उनटाउन न्यूयॉर्क सिटी अपार्टमेंट से सिर्फ 4 किलोमीटर के सफर के लिए 4 हजार रुपये से ज्यादा का किराया देना पड़ा. इस दौरान उबर के सीईओ किराया देखकर हैरान रह गए.

इकॉनोमी महंगाई से जूझ रही

उबर के सीईओ ने इस किराये को सही ठहराते हुए बताया कि इकॉनोमी महंगाई से जूझ रही है. ऐसे में सब कुछ महंगी हो रही है.साल 2018 से लेकर 2022 तक किराये में 80 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है. इस दौरान किसी भी किराये को बढ़ाना या घटना उबर के हाथ में नहीं है.

यह भी पढ़ें:  Noida Property: नोएडा के डेढ़ लाख फ्लैट बायर्स को मिलगा अपना घर, रजिस्ट्री भी हुई आसान

भारत में भी बढ़ी है महंगाई

महंगाई की मार सिर्फ अमेरिका ही नहीं भारत पर भी पड़ा है. जब भी मानसून, त्यौहार या कोई हाई डिमांड का समय होता है तो ऐसे में किराये में इजाफा हो जाता है. नोएडा जैसी सिटी में सिर्फ 15 किलोमीटर के सफर के लिए 700 से 800 तक का किराया देना पड़ता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement