Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तर प्रदेश के लोगों पर महंगाई की मार! बिजली के दाम में हो सकती है बढ़ोतरी

Electricity Bill Hike: उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है इसके लिए प्रस्ताव दाखिल कर दिया गया है

Latest News
उत्तर प्रदेश के लोगों पर महंगाई की मार! बिजली के दाम में हो सकती है बढ़ोतरी

Electricity Bill Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूपी में जनता को फिर से महंगाई की मार पड़ सकती है. दरअसल पॉवर कारपोरेशन ईंधन सेस चार्ज लगाने की तैयारी में जुट गई है जिसके लिए नियामक आयोग में प्रस्ताव भी दाखिल कर दिया गया है. अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो अलग-अलग जगहों पर बिजली के दामों में 28 पैसे से लेकर 1.09 रुपये प्रति यूनिट तक की बढ़ोतरी देखी जा सकती है. 

बता दें कि पॉवर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज का ट्रांसफर शिक्षा विभाग में कर दिया गया है. अब पॉवर कारपोरेशन के नए अध्यक्ष आशीष गोयल होंगे.

यह भी पढ़ें:  Post Office Schemes: PPF से लेकर ये निवेश के विकल्प देंगे बेहतर रिटर्न, बचेगा टैक्स

बिजली प्रति यूनिट में कैसे बदलाव होता है?

हर फाइनेंशियल ईयर में सभी राज्यों में प्रति यूनिट बिजली की कीमत तय की जाती है. इस दौरान किसी राज्य में यह ज्यादा तो किसी राज्य में कम होता है.  हर राज्य में एक यूनिट बिजली की दर अलग-अलग होती है. अगर आप ग्रामीण इलाके में रहते हैं तो वहां पर इलेक्ट्रिसिटी यूनिट दर अलग होगा. वहीं शहर में यह यूनिट दर पूरी तरह अलग होगा. इसके लिए आप इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के वेबसाइट पर जाकर पूरी इनफार्मेशन ले सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement