Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPI या Credit Card? अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली ने भुगतान व्यवहार पर कहा यह

अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली नंदा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में UPI भुगतान व्यवहार पर अपनी राय दी है. आइये जानते है कि UPI या क्रेडिट कार्ड में से पेमेंट के लिए क्या बेहतर है.

Latest News
UPI या Credit Card? अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली ने भुगतान व्यवहार पर कहा यह

Navya Naveli Nanda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पोती नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda), जो एक उद्यमी और सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ने हाल ही में एक इंटरव्यू में जेन जेड के भुगतान व्यवहार पर अपनी राय साझा की. उन्होंने कहा कि जेन जेड डिजिटल भुगतान के लिए अधिक उन्मुख है और वे UPI (Unified Payments Interface) को क्रेडिट कार्ड की तुलना में अधिक पसंद करते हैं.

नव्या ने कहा कि जेन जेड के लिए डिजिटल भुगतान की सुविधा और आसानी एक महत्वपूर्ण कारक है. वे अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके आसानी से और तुरंत भुगतान करना चाहते हैं. UPI इस आवश्यकता को पूरा करता है, क्योंकि यह एक क्विक और सुविधाजनक भुगतान विधि है.

नव्या ने यह भी कहा कि जेन जेड के लिए बजट महत्वपूर्ण है. वे अपनी खर्च करने की आदतों को ट्रैक करना चाहते हैं और अपने पैसे को बचाना चाहते हैं. UPI उन्हें ऐसा करने में मदद करता है, क्योंकि यह उन्हें अपने भुगतान की निगरानी करने और अपने खर्च को ट्रैक करने की अनुमति देता है.

यह भी पढ़ें:  200 रुपये बिकने वाला टमाटर अब क्यों बिक रहा 5 रुपये किलो, जानें इसके पीछे की वजह

नव्या की टिप्पणियों से पता चलता है कि जेन जेड के लिए डिजिटल भुगतान एक जरुरी ट्रेंड है. जैसे-जैसे जेन जेड काम करना शुरू करते हैं और अपने खर्चों को संभालना सीखते हैं, वे डिजिटल भुगतान के लिए अपना रुझान जारी रखेंगे.

नव्या के अलावा, कई अन्य विशेषज्ञों का मानना ​​है कि जेन जेड डिजिटल भुगतान के लिए अधिक उन्मुख है. एक हालिया अध्ययन के अनुसार, 75% जेन जेड ने कहा कि वे अपने क्रेडिट कार्ड की तुलना में UPI को अधिक पसंद करते हैं.

इस ट्रेंड के कई कारण हैं. एक कारण यह है कि जेन जेड डिजिटल रूप से अधिक सक्षम है. वे अपने मोबाइल फोन का उपयोग करने के लिए अधिक सहज हैं, और वे डिजिटल भुगतान के लाभों को समझते हैं.

एक अन्य कारण यह है कि जेन जेड बजट के बारे में अधिक जागरूक है. वे अपनी खर्च करने की आदतों को ट्रैक करना चाहते हैं और अपने पैसे को बचाना चाहते हैं. डिजिटल भुगतान उन्हें ऐसा करने में मदद करते हैं.

कुल मिलाकर, यह स्पष्ट है कि जेन जेड डिजिटल भुगतान के लिए अधिक उन्मुख है. जैसे-जैसे जेन जेड काम करना शुरू करते हैं और अपने खर्चों को संभालना सीखते हैं, वे डिजिटल भुगतान के लिए अपना रुझान जारी रखेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement